हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

देहरा: 7 में से 6 सीटों पर BJP समर्थित उम्मीदवारों की जीत

By

Published : Jan 10, 2021, 10:49 PM IST

देहरा नगर परिषद वार्ड नंबर एक से सुरेश कुमार विजय हुए वार्ड नंबर 2 से ज्ञानचंद विजय हुए वार्ड नंबर 3 से वर्तमान नगर परिषद अध्यक्षा सुनीता कुमारी फिर से तीसरी बार जीती, वार्ड नंबर 4 से दीपिका कुमारी विजयी हुई, वार्ड नंबर 5 से बंदना कुमारी ने जीत हासिल की, वार्ड नंबर 6 सुनीता शर्मा जीती, वार्ड नं 7 से पूर्व नगर परिषद उपाध्यक्ष मालकियत सिंह जीते.

City council dehra
देहरा नगर परिषद

देहरा/कांगड़ा: नगर परिषद देहरा का चुनाव रविवार को शांतिपूर्ण से सम्पन्न हो गया. कड़कड़ाती ठंड के बीच और प्रशासन के बंदोबस्त से कोई भी अप्रिय घटना नहीं घटी. देहरा के नगर परिषद वार्ड नंबर 1 से सुरेश कुमार विजय हुए.

वार्ड नंबर 2 से ज्ञानचंद विजय हुए, वार्ड नंबर 3 से वर्तमान नगर परिषद अध्यक्षा सुनीता कुमारी फिर से तीसरी बार जीती, वार्ड नंबर 4 से दीपिका कुमारी विजयी हुई, वार्ड नंबर 5 से बंदना कुमारी ने जीत हासिल की, वार्ड नंबर 6 सुनीता शर्मा जीती, वार्ड नंबर 7 से पूर्व नगर परिषद उपाध्यक्ष मालकियत सिंह जीते.

वीडियो.

जानकारी के अनुसार देहरा नगर परिषद के कुल सात वार्ड में से छह पर बीजेपी समर्थित उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है. वहीं, वार्ड नंबर दो में आजाद उम्मीदवार ने सीट पर कब्जा किया है और कांग्रेस के उम्मीदवार खाता भी नहीं खोल पाए हैं.

प्रदेश भर में 73 फीसदी मतदान

वहीं, हिमाचल प्रदेश के 401 सदस्यों के निर्वाचन के लिए मतदान रविवार शाम छह बजे तक सम्पन्न हो गए. इसके लिए 3.10 लाख से अधिक मतदाता पंजीकृत थे, जिसमें से लगभग 73 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया. इस चुनाव में 70 फीसदी से अधिक कोविड-19 रोगियों व आइसोलेशन मतदाताओं ने मानक संचालन प्रक्रिया के अनुसार मतदान किया. सर्वाधिक मतदान नगर पंचायत नारकडां में 90 प्रतिशत रहा.

पढ़ें:कांगड़ाः नगर परिषद ज्वालामुखी में सर्वाधिक 77.7 प्रतिशत मतदान, DC ने दी जानकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details