हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : May 18, 2019, 11:14 PM IST

ETV Bharat / state

पवन काजल के नामांकन के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन पर EC की चेतावनी, भविष्य में न हो ऐसी गलती

कांगड़ा-चंबा संसदीय सीट से प्रत्याशी पवन काजल ने 29 अप्रैल को नामांकन भरा था. नामांकन के दौरान पवन काजल के साथ पांच से ज्यादा लोग जिला निर्वाचन कार्यालय के अंदर पहुंचे थे. जिस दौरान आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर चुनाव आयोग ने जांच कमेटी बिठाई थी.

पवन काजल के नोमिनेशन के लिए पहुंचे कांग्रेस नेता

धर्मशाला: कांगड़ा-चंबा संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी पवन काजल के नामांकन के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर चुनाव आयोग ने कांगड़ा जिला निर्वाचन अधिकारी को चेतावनी दी है कि भविष्य में इस तरह की गतिविधि न हो.

पढ़ें- चुनावी खर्चे के हेरफेर में फंसे किशन कपूर, आयोग ने 48 घंटे में मांगा जवाब

कांगड़ा-चंबा संसदीय सीट से प्रत्याशी पवन काजल ने 29 अप्रैल को नामांकन भरा था. नामांकन के दौरान पवन काजल के साथ पांच से ज्यादा लोग जिला निर्वाचन कार्यालय के अंदर पहुंचे थे. साथ ही इन तमाम लोगों को जिला निर्वाचन अधिकारी के कक्ष में बैठाया गया था. आचार सहिंता के उल्लंघन को लेकर मामले में चुनाव आयोग ने जांच कमेटी बिठाई. मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी व एसडीएम व नोडल ऑफिसर डीएसपी पर जांच बिठाई गई थी.

चुनाव आयोग की ओर से दी गई चेतावनी

मंडल कार्यालय धर्मशाला के अतिरिक्त कार्यभार संभाल रहे वरिष्ठ आईएएस विकास लाबरु ने इस मामले की जांच की थी और तमाम अधिकारियों के बयानों को लेकर तैयार की गई रिपोर्ट को आगे भेजा था.

पवन काजल के नोमिनेशन के लिए पहुंचे कांग्रेस नेता

पढ़ें- कांगड़ा संसदीय सीट में 34 पोलिंग बूथ संभालेंगी महिलाएं, हर विधानसभा में 2 बूथ में होगी महिला कर्मी

इस मामले में शनिवार को मुख्य निर्वाचन आयोग भारत के सचिव राहुल शर्मा ने तमाम अधिकारियों को चेतावनी देकर छोड़ दिया है. उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि भविष्य में इस तरह की गतिविधि न की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details