हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : May 18, 2019, 10:42 AM IST

ETV Bharat / state

चुनावी खर्चे के हेरफेर में फंसे किशन कपूर, आयोग ने 48 घंटे में मांगा जवाब

चुनाव आयोग ने किशन कपूर को दो नोटिस जारी किया हैं. नोटिस में कहा गया है कि भाजपा प्रत्याशी ने अपने चुनाव प्रचार में 22 लाख रुपये खर्च किये हैं. चुनाव आयोग द्धारा खर्च का आंकलन करने पर खर्च का मिलान नहीं हो पा रहा है.

किशन कपूर, भाजपा प्रत्याशी (फाइल फोटो)

धर्मशालाः भाजपा प्रत्याशी किशन कपूर को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है. चुनाव आयोग ने ये नोटिस किशन कपूर को उनके बताए गए खर्च को लेकर जारी किया है.

चुनाव आयोग ने किशन कपूर को दो नोटिस जारी किया हैं. गुरुवार को भेजे नोटिस के बाद चुनाव आयोग ने भाजपा प्रत्याशी को एडिशनल नोटिस भेजकर 48 घंटे के भीतर जवाब मांगा है. नोटिस में कहा गया है कि भाजपा प्रत्याशी ने अपने चुनाव प्रचार में 22 लाख रुपये खर्च किये हैं. चुनाव आयोग द्धारा खर्च का आंकलन करने पर खर्च का मिलान नहीं हो पा रहा है.

चुनाव आयोग भी प्रत्यशियों द्धारा हो रही रैलियों के खर्च का रिकॉर्ड अपने शेडो आब्जर्बर शन में रखता है. वहीं, चुनाव आयोग प्रत्याशियों के खर्च का आंकलन खुद करती है.

जिला निर्वाचन अधिकारी डीसी कांगड़ा संदीप कुमार ने कहा कि चुनाव आयोग को दिए गए कम खर्च को तथ्यों के साथ साबित किया जाए. उन्होंने कहा कि कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. जिसका जबाब 48 घण्टे के भीतर देना अनिवार्य है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details