हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Nov 28, 2019, 9:25 AM IST

ETV Bharat / state

हिमाचल को बचाना है: माध्यमिक पाठशाला में ड्रग फ्री हिमाचल ऐप से छात्रों को किया गया जागरूक

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में पुलिस विभाग ने जागरूकता कैंप भी लगाया गया. इस अवसर पर एसआई सुशील कुमार ने विद्यार्थियों को नशे के दुष्प्रभावों के बारे में बताया और नशे के विरुद्ध सामूहिक शपथ दिलाई.

drug addiction awareness program
ज्वालामुखी में नशा निवारण को लेकर छात्रों को किया जागरूक, ड्रग फ्री हिमाचल एप्प की दी जानकारी

ज्वालामुखी: जिला कांगड़ा के ज्वालामुखी उपमंडल के आरसी शिक्षा महाविद्यालय धनोट में नशा निवारण को लेकर एक जागरूरता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में डीएसपी ज्वालामुखी तिलक राज ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की. उन्होंने शिक्षकों को नशे के दुष्प्रभावों के बारे में बताया और इससे दूर रहने का आहवान किया.

तिलक राज ने प्रशिक्षु शिक्षकों को 112 इंडिया एप्प और ड्रग फ्री हिमाचल एप्प की भी जानकारी दी.उन्होंने कुछ प्रशिक्षु शिक्षकों को ट्रैफिक को सुचारू रूप से बनाए रखने के लिए वॉलंटियर कार्ड भी बांटे. इस अवसर पर प्रशिक्षु शिक्षकों ने एक लघु नाटक के माध्यम से नशे के दुष्परिणामों और इससे बचने के उपाय बताए.

वीडियो.

डीएसपी ने बताया कि नशा निवारण अभियान के अंतर्गत ज्वालामुखी में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि नशे के खात्मे के लिए समाज को एकसाथ आना होगा तभी इस पर पूरी तरह से लगाम लग सकती है. तिलक राज शर्मा ने बताया की नशा निवारण के साथ अन्य कार्य भी प्रशासन की ओर से किए जा रहे हैं. बाल विकास परियोजना अधिकारी की ओर से महिलाओं को अपने अधिकारों को लेकर जागरूक किया गया.

इसके अलावा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में पुलिस विभाग ने जागरूकता कैंप भी लगाया. इस अवसर पर एसआई सुशील कुमार ने विद्यार्थियों को नशे के दुष्प्रभावों के बारे में बताया और नशे के विरुद्ध सामुहिक शपथ दिलाई, जिसमें 100 से ज्यादा विद्यार्थियों ने भाग लिया.

ये भी पढ़ें: स्कॉलरशिप स्कैम: सीबीआई ने चंडीगढ़ में मारे छापे, कब्जे में लिया कई बैंकों का रिकॉर्ड

ABOUT THE AUTHOR

...view details