हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Oct 4, 2023, 2:42 PM IST

Updated : Oct 4, 2023, 3:08 PM IST

ETV Bharat / state

धर्मशाला कॉलेज के NSS अधिकारी डॉ. मलकीत सिंह को राष्ट्रपति ने Best एनएसएस अवार्ड से नवाजा

धर्मशाला कॉलेज के राष्ट्रीय सेवा योजना अधिकारी डॉक्टर मलकीत सिंह को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा एनएसएस के श्रेष्ठ अवार्ड पुरस्कार से नवाजा गया. हिमाचल को युवा सेवाएं मंत्रालय की ओर से मिलने वाला यह दूसरा अवार्ड है. (Dr Malkit Singh honored with Best NSS Award)

Dr Malkit Singh honored with Best NSS Award
डॉ. मलकीत सिंह को सर्वश्रेष्ठ एनएसएस पुरस्कार से सम्मानित किया गया

धर्मशाला:राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने वर्ष 2021-2022 के लिए राष्ट्रीय सेवा योजना (NSS) श्रेष्ठ अवार्ड पुरस्कार से धर्मशाला कॉलेज के राष्ट्रीय सेवा योजना अधिकारी डॉक्टर मलकीत सिंह को नवाजा. शुक्रवार को धर्मशाला कॉलेज के राष्ट्रीय सेवा योजना अधिकारी डॉ. मलकीत सिंह को खेल एवं युवा सेवाएं मंत्रालय की ओर से राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया. हिमाचल प्रदेश के खाते में खेल एवं युवा सेवाएं मंत्रालय का यह दूसरा अवार्ड है. वहीं, कांगड़ा जिले के लिए यह अवार्ड पाने का पहला मौका है.

डॉ. मलकीत सिंह को राष्ट्रपति ने Best एनएसएस अवार्ड से नवाजा

डॉ. मलकीत सिंह धर्मशाला के सिद्धवाड़ी के रहने वाले हैं. वर्तमान में वह सेंट्रल यूनिवर्सिटी धर्मशाला में एनएसएस के को-ऑर्डिनेटर हैं व कांगड़ा एनएसएस के नोडल ऑफिसर हैं. पुरस्कार के रूप में मलकीत सिंह को डेढ़ लाख रुपए की नकद राशि, स्मृति चिन्ह व प्रमाणपत्र प्रदान किया गया. इसके अलावा राष्ट्रपति भवन में धर्मशाला कॉलेज की एनएसएस यूनिट को दिल्ली में दो लाख रुपए के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया. जिसे धर्मशाला कॉलेज के प्रिंसीपल संजीवन कटोच व डॉक्टर मलकीत सिंह ने प्राप्त किया.

युवा सेवाएं मंत्रालय की ओर से हिमाचल को दूसरा अवार्ड

धर्मशाला में ग्रैंड वेलकम:वहीं, धर्मशाला कॉलेज में प्रिंसिपल, प्रोग्राम ऑफिसर व ट्राफी के पहुंचने पर भव्य सम्मान समारोह किया गया. डॉ. मलकियत ने कहा कि धर्मशाला कॉलेज व उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार मिलना गौरव का पल है. इसे आगे भी इसी तरह जारी रखा जाएगा. इससे पहले साल 2019-20 में राष्ट्रीय पुरस्कार के स्वयंसेवी वर्ग में धर्मशाला कॉलेज के ललित डोगरा को भी सम्मानित किया गया था. धर्मशाला कॉलेज में आयोजित सम्मान समारोह में गद्दीयाली लोक नृत्य, हिमाचली नाटी व अन्य प्रस्तुतियां भी दी गई. इस मौके पर शिक्षक, स्टॉफ, एनएसएस के सभी स्वयं सेवी व छात्र-छात्राएं मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें:केंद्रीय विश्वविद्यालय के बिजनेस स्कूल में इंटीग्रेडिट यूजी, बीबीए प्रोग्राम के साथ डिप्लोमा कोर्स जल्द: प्रो. बंसल

Last Updated : Oct 4, 2023, 3:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details