हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

नवरात्रों से पहले खुली ज्वालाजी में प्रशासन की पोल! मंदिर परिसर के आसपास फैली गंदगी

ज्वालाजी में नवरात्रों से पूर्व बीमारियां फैलने का खतरा पनप रहा है, क्योंकि नगर परिषद की पार्किंगों में गंदगी का आलम नजर आ रहा है.

By

Published : Sep 20, 2019, 8:00 PM IST

Dirt around jwalaji temple campus

ज्वालामुखी: प्रसिद्ध शक्तिपीठ ज्वालाजी में नवरात्रों से पूर्व बीमारियां फैलने का खतरा पनप रहा है, क्योंकि नगर परिषद की पार्किंगों में गंदगी का आलम नजर आ रहा है. ज्वालामुखी मुख्य मार्ग के साथ पार्किंगों में गंदगी सरेआम बहती नजर आ रही हैं.

यही नहीं यहां आवारा पशु उस गंदगी में मुंह मारते नजर आ रहे हैं, जिस वजह से स्थानीय दुकानदारो में भी रोष पनप रहा है. इस गंदगी के कारण भयंकर बीमारियां फैलने का खतरा बना हुआ है. नगर परिषद इस और मूक दर्शक बन कर बैठा हुआ है और इसकी और कोई सुध नही ले रहा.

शहर में ये सिलसिला कई माह से चला आ रहा है और शहर की सफाई व्यवस्था भी बिगड़ी हुई नजर आ रही है. स्थानीय दुकानदारों व लोंगो ने प्रशासन से मांग की है कि पार्किंगों की गंदगी को साफ किया जाए ताकि बीमारियों का खतरा कम हो सके.

नवरात्रो में भी प्रशाषन को गंदगी न फैलने के सख्त कदम उठाने चाहिए. टैक्सी स्टैंड के सामने स्तिथ पर्किंग में एक सब्जी की दुकान के आगे पाइप फटने के कारण गंदे पानी की निकासी खुले में बह रही है, जिसके बारे में स्थानीय लोगों ने कई बार शिकायत की, लेकिन समस्या ज्यो के त्यों ही बनी हुई है.

वीडियो.

इधर इस बारे नगर परिषद अध्य्क्ष भावना सूद से बात की गई तो उन्होंने मौके पर जाकर स्तिथि का जायजा लिया व सबंधित कर्मचारियों को जल्द इस लीकेज को ठीक करने के आदेश दिए, ताकि दोबारा यहां गंदगी का आलम ना हो.

पार्किंग की हालत भी दयनीय
इस पार्किंग मे पार्क होने बाली गाड़ियों से फीस तो भारी भरकम वसूली जा रही है, लेकिन पर्किंग में गाड़ियां पार्क होने वाली जगह उबड़-खाबड़ होने से यहां दुकानदारों के साथ श्रद्धालुओं को भी काफी परेशानी होती है. नगर परिषद द्वारा मैटलिंग करना तो दूर इस सड़क पर पैच वर्क का कार्य तक नहीं किया जा रहा है, जिसका खामियाजा लोगों को ठोकरे खाकर भुगतना पड़ता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details