हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

धर्मशाला उपचुनाव: मतगणना की तैयारियां पूरी, सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता

By

Published : Oct 23, 2019, 6:54 PM IST

कांगड़ा में धर्मशाला उपचुनाव के नतीजों का  इंतजार खत्म होने वाला है. उपचुनाव के दौरान प्रत्याशियों को पड़े मतों की गणना के साथ ही धर्मशाला का विधायक कौन होगा, इसका फैसला हो जाएगा. मतगणना के लिए प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं.

Dharamshala bypolls counting on 24 october

धर्मशाला: जिला कांगड़ा में धर्मशाला उपचुनाव के नतीजों का इंतजार खत्म होने वाला है. उपचुनाव के दौरान प्रत्याशियों को पड़े मतों की गणना के साथ ही धर्मशाला का विधायक कौन होगा, इसका फैसला हो जाएगा. मतगणना के लिए प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं.

मतगणना कार्य करने वाला स्टाफ सुबह 6 बजे मतगणना केंद्र में प्रवेश कर जाएगा. सबसे पहले बैलेट पेपर की गणना की जाएगी और उसके बाद ईटीवीपीएस की गणना होगी. इसके आधे घंटे बाद ईवीएम का राउंड शुरू किया जाएगा.

बता दें कि मतदान के बाद ईवीएम को धर्मशाला कॉलेज स्थित प्रयास भवन में स्ट्रांग रूम में रखा गया है. जहां प्रदेश पुलिस और आईटीबीपी के जवानों का पहरा लगा है. चुनाव अधिकारी डॉ. हरीश गज्जू ने बताया कि उपचुनाव की मतगणना को लेकर तैयारियां पूरी कर ली हैं. सुबह 6 बजे स्टाफ मतगणना केंद्र में प्रवेश कर जाएगा और सही समय पर यानी 8 बजे मतगणना का काम शुरू कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि मतगणना के दौरान 100 मीटर के दायरे में कोई भी व्यक्ति या वाहन अनावश्यक रूप से मूव न करे, यह सुनिश्चित किया जाएगा. साथ ही कॉलेज के स्टाफ रूम में मीडिया सेंटर बनाया गया है, जहां टीवी, फोन समेत पूरे इंतजाम किए गए हैं.

डॉ. हरीश गज्जू ने कहा कि पहले पोस्टल बैलेट पेपर और ईटीवीपीएस से मतगणना शुरू की जाएगी. इसके 30 मिनट के बाद ईवीएम का राउंड शुरू किया जाएगा. वहीं मतगणना के लिए सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं.

वीडियो

ये भी पढ़ें: एक नवंबर को 4 लाख से अधिक बच्चों को खिलाई जाएगी एल्बेंडाजोल, स्वास्थ्य विभाग ने किया टास्क फोर्स का गठन

ABOUT THE AUTHOR

...view details