हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

डीप्टी CM ने धर्मशाला में किया निर्माणाधीन बस अड्डों का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

By

Published : Jan 6, 2023, 9:21 PM IST

उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री (Deputy CM Mukesh Agnihotri) ने शुक्रवार को धर्मशाला में तीन निर्माणाधीन बस अड्डों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्माण कार्य में तेजी लाने और सभी बस अड्डों का निर्माण समय पर पूरा करने के निर्देश दिए.

Deputy CM Mukesh Agnihotri
Deputy CM Mukesh Agnihotri

धर्मशाला:उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने शुक्रवार को धर्मशाला में 13 करोड़ रुपये की लागत से निर्माणाधीन हिमाचल पथ परिवहन निगम के बस डिपो का निरीक्षण किया. उन्होंने इस डिपो का निर्माण कार्य 30 जून, 2023 तक पूर्ण करने के निर्देश दिए. आधुनिक तकनीक से निर्मित किए जा रहे इस डिपो का कार्य धर्मशाला स्मार्ट सिटी के तहत किया जा रहा है. इसमें दो मंजिलें होंगी तथा प्रत्येक तल में 20-20 बसों को पार्क करने की सुविधा होगी.

इसमें इलैक्ट्रिक बसों के लिए चार्जिंग स्टेशन का प्रावधान भी किया गया है. उप-मुख्यमंत्री ने निर्माणाधीन अंतरराज्यीय आधुनिक बस अड्डा मैकलोडगंज (Mcleodganj Interstate Bus Terminal) का निरीक्षण भी किया. उन्होंने इसका कार्य एक माह के भीतर पूर्ण करने के निर्देश दिए. इसका निर्माण 15 करोड़ रुपये की लागत से किया जा रहा है. इसमें पांच मंजिलें होंगी तथा 200 छोटी गाड़ियों व 16 बसों के लिए पार्किंग की सुविधा भी उपलब्ध होगी.

उन्होंने अंतरराज्यीय आधुनिक बस अड्डा धर्मशाला (Dharamshala Interstate Bus Terminal) का निरीक्षण भी किया तथा अधिकारियों को इसके कार्य में तेजी के लिए सभी प्रक्रियाएं समयबद्ध पूर्ण करने के निर्देश दिए. इस अवसर पर विधायक आशीष बुटेल व भवानी सिंह पठानिया, एचआरटीसी के प्रबंध निदेशक संदीप कुमार और अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

ये भी पढे़ं:धन्यवाद प्रस्ताव के लिए विपक्ष के मौजूद न होने पर बोले डिप्टी CM- भाजपा के आचरण ने सारी रिवायत तोड़ दी

ABOUT THE AUTHOR

...view details