हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बस सेवा शुरू करने की मांग को लेकर RTO से मिली चाडी गांव की महिलाएं

कांगड़ा जिला में अधिकतर बंद पड़ी बस सुविधा को शुरू करने की मांग अब जोर शोर से उठने लगी है. सोमवार को विकास खंड नगरोटा बगवां के तहत आने वाले चाड़ी गांव की महिलाएं आरटीओ कांगड़ा के पास बस सुविधा की मांग को लेकर पहुंची थी. आरटीओ कांगड़ा डॉ. मेजर विशाल शर्मा ने कहा कि गांव की महिलाओं को बस सुविधा न होने के चलते पेश आ रही समस्याओं का समाधान कर दिया गया है.

By

Published : Sep 7, 2020, 11:10 PM IST

rto kangra
rto kangra

धर्मशाला: कोरोना महामारी के चलते कांगड़ा जिला में अधिकतर बंद पड़ी बस सुविधा को शुरू करने की मांग अब जोर शोर से उठने लगी है. इसी कड़ी में सोमवार विकास खंड नगरोटा बगवां के तहत आने वाले चाड़ी गांव की महिलाएं आरटीओ कांगड़ा के पास बस सुविधा की मांग को लेकर पहुंची थी.

आरटीओ कांगड़ा कार्यालय पहुंची चाड़ी की महिला कौशल्या देवी ने बताया कि जब से कोरोना वैश्विक महामारी के चलते लॉकडाउन हुआ है, तब से लेकर आज दिन तक बस सुविधा न होने के चलते नगरोटा बगवां के लोगों को आने-जाने की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

बस सुविधा न होने से ऑटो चालक मुंह मांगा दाम वसूल रहे हैं. उनका कहना है कि कोरोना से पहले ऑटो चालक तीन किलोमीटर का एक सवारी से 10 रुपये चार्ज करते थे, लेकिन लॉकडाउन के बाद से ऑटो वाले एक सवारी का 20 से 25 रुपये वसूल कर रहे हैं.

आरटीओ कार्यालय पहुंची नगरोटा बगवां की महिलाओं ने आरटीओ कांगड़ा से मांग की है कि वह ऑटो चालकों का किराया निर्धारित करवाएं व नगरोटा बगवां के चाड़ी गांव में प्राइवेट सरकारी बस सुविधा का भी लाभ लोगों को पहुंचाएं, ताकि करोना महामारी के चलते लोगों को अच्छी और सस्ती बस सुविधा मुहैया हो सके.

आरटीओ कांगड़ा डॉ. मेजर विशाल शर्मा ने कहा कि विकासखंड नगरोटा बगवां के तहत लगते गांव चाड़ी की 20 से 30 महिलाएं कार्यालय पहुंची थी. इन महिलाओं ने गांव चाड़ी के लिए सरकारी व प्राइवेट बस सेवा शुरू करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि गांव की महिलाओं को बस सुविधा न होने के चलते पेश आ रही समस्याओं का समाधान कर दिया गया है. साथ ही ऑटो चालकों का किराया निर्धारित करने के भी निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

पढ़ें:प्रेरणा: जन्म से ही दोनों हाथ नहीं हैं, लेकिन फिर भी कर लेता है ड्राइविंग और हर काम

ABOUT THE AUTHOR

...view details