हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

तीन दिनों तक बंद रहेगा देहरा बाजार, 16 मामले पॉजिटिव आने के बाद बनाए गए केंटेनमेंट जोन

नगर परिषद देहरा में कोरोना का मामले सामने आने के बाद संबंधित क्षेत्र और देहरा बाजार अगले 3 दिनों तक पूरी तरह से बंद रहेगा. कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन ने नगर परिषद देहरा में हनुमान चौक से लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह तक पूरे क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है.

By

Published : Sep 5, 2020, 3:11 PM IST

एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर
एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर

देहरा/कांगड़ा:नगर परिषद देहरा में कोरोना का मामले सामने आने के बाद संबंधित क्षेत्र और देहरा बाजार अगले 3 दिनों तक पूरी तरह से बंद रहेगा. एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना के एक साथ 16 मामले सामने आए है.

धनबीर ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन ने नगर परिषद देहरा में हनुमान चौक से लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह तक पूरे क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है. इसके चलते अगले 3 दिनों तक देहरा बाजार पूरी तरह से बंद रहेगा.

एसडीएम देहरा ने बताया कि पूरे क्षेत्र में आम लोगों की आवाजाही और वाहनों की मूवमेंट पर पूरी तरह से रोक रहेगी. मेडिकल इमरजेंसी, आवश्यक सेवाओं में तैनात सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को ही कंटेनमेंट जोन में आने-जाने की छूट रहेगी. सभी जरूरी वस्तुओं की अपूर्ती के लिए दुकानें सुबह 7 से 9 बजे तक खुली रहेगी. इसके अतिरिक्त सिविल अस्पताल के पास दवाईयों की दुकानें, लेबोरेटरी एवं अन्य सभी दुकानें भी बंद रहेंगी. उन्होंने बताया कि यह आदेश 7 सितंबर तक लागू रहेंगे.

वीडियो रिपोर्ट.

एसडीएम ने बताया कि कंटेनमेंट जोन में सभी तरह के निर्माण के कामों पर भी रोक रहेगी. उन्होंने कहा कि सभी लोग अपने घरों में रहें और निर्देशों का पूरी तरह से पालन करें. उन्होंने बताया कि आदेशों की अवहेलना करने पर कड़ी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. एसडीएम ने कहा कि इस दौरान सभी लोगों को मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग व सेनिटाइजर का इस्तेमाल करना जरूरी होगा. साथ ही सभी लोग आरोग्य सेतु एप्प डाउनलोड करें.

संक्रमितों के संपर्क में आए लोग टेस्ट करवाएं:
एसडीएम ने कहा कि संक्रमित लोगों के संपर्क में आए सभी लोग अपनी जानकारी प्रशासन को दें और अपना कोरोना टेस्ट करवाएं, जिससे संक्रमण को रोका जा सके. उन्होंने कहा कि बाजार में एक जूतों की दुकान के मालिक भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जो भी लोग उस दुकान में गए हैं या उनके संपर्क में आएं हैं, वह भी अपनी जानकारी प्रशासन को देना सुनिश्चित करें.

पढ़ें:शिमला में कोरोना के 9 नए मामले, IGMC के सर्जरी विभाग में पीजी स्टूडेंट भी संक्रमित

ABOUT THE AUTHOR

...view details