हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना वायरस से डमटाल अनाज मंडी के व्यापारी की मौत, प्रशासन ने इलाका किया सील

27 मई को डमटाल अनाज मंडी में पठानकोट के 60 वर्षीय कारोबारी को खांसी जुकाम की शिकायत हुई थी, संदेह के आधार पर डॉक्टरों ने व्यपारी का सैंपल लिया था. जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बाद उन्हें अमृतसर के गुरुनानक अस्पताल में दाखिल करवाया गया था. जहां मंगलवार सुबह व्यापारी की इलाज के दौरान मौत हो गई थी.

By

Published : Jun 2, 2020, 8:34 PM IST

police station damtal
पुलिस थाना

कांगड़ा: कोरोना वायरस से संक्रमित डमटाल अनाज मंडी के एक व्यापारी की मौत हो गई. व्यापारी की मौत के बाद इंदौरा प्रशासन ने अनाज मंडी को बंद करवा दिया है. व्यापारी पठानकोट की इंदिरा कॉलोनी का रहने वाला था और कोरोना वायरस से संक्रमित था.

गौरतलब है कि 27 मई को डमटाल अनाज मंडी में पठानकोट के 60 वर्षीय कारोबारी को खांसी जुकाम की शिकायत हुई थी, संदेह के आधार पर डॉक्टरों ने व्यपारी का सैंपल लिया था. जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बाद उन्हें अमृतसर के गुरुनानक अस्पताल में दाखिल करवाया गया था. जहां मंगलवार सुबह व्यापारी की इलाज के दौरान मौत हो गई थी.

पठानकोट सिविल अस्पताल के एसएमओ भूपिंद्र सिंह ने इसकी पुष्टि की है. कारोबारी का बेटा भी कोरोना पॉजिटिव था. हालांकि, वह अब स्वस्थ है. वहीं, डमटाल व्यापार मंडल के प्रधान राजकुमार गुप्ता ने मंडी बंद रखने के आदेश दिए हैं. मंडी को पूरी तरह से सेनिटाइज किया जा रहा है.

इंदौरा के एसडीएम गौरव महाजन ने कहा किल अनाज मंडी को बंद कर दिया गया है. इसकी रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेज दी है, जो लोग इनके साथ काम करते हैं उनके भी टेस्ट किये जा रहे हैं. बता दें कि डमटाल स्थित अनाज मंडी से जिला कांगड़ा सहित अन्य जिलों में भी राशन की सप्लाई की जाती है, ऐसे में व्यापारी की रिपोर्ट पॉजिटिव होने के बाद उनके सम्पर्क में आए हर व्यक्ति को ट्रेस किया जा रहा है.

वहीं, जिस समय व्यापारी और उसके बेटे की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी, इंदौरा प्रशासन ने उसके बाद ही अनाज मंडी को सीज कर दिया था. अब व्यापारी की मौत के बाद मंडी को एक बार फिर सेनिटाइज किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details