हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

नूरपुर में एक दंपति ने बनवाया गरीब का आशियाना, बच्चों की पढ़ाई का भी उठाएंगे खर्च

नूरपुर में एक दंपति ने गरीब महिला की मदद के लिए अपने हाथ बढ़ाए हैं. जिन्होंने अपनी शादी की सालगिरह पर कुठेहड़ गांव के गरीब परिवार को आशियाना बनाकर भेंट किया है.

By

Published : Jul 22, 2020, 8:41 PM IST

couple built a house for poor family in nurpur
फोटो

नूरपुर:जिला कांगड़ा के नूरपुर में दिव्यांग और अनाथ आश्रम के संस्थापक अल्का शर्मा और उनके पति नीरज शर्मा ने अपनी शादी की सालगिरह पर कुठेहड़ गांव के गरीब परिवार को आशियाना बनाकर भेंट किया. इस दौरान गरीब परिवार की खुशी का कोई ठिकाना नही रहा.

ऐंजल दिव्यांग और अनाथ आश्रम की संस्थापक अल्का शर्मा ने बताया कि वह गांव कुठेहड़ की सलमा बेगम के घर एक महीना पहले आई थी. इस दौरान उन्होंने देखा कि सलमा बेगम अपनी गरीबी के चलते मुश्किल हालातों का सामना कर रही है. साथ ही उनका कच्चा मकान कभी भी गिर सकता था, ऐसे में उन्होंने सलमा को नया घर बनवाने का वादा किया था. जिसे उन्होंने अपनी सालगिरहा पर पूरा किया है.

वीडियो रिपोर्ट.

समाज सेवी संस्था के सह संस्थापक नीरज शर्मा ने बताया कि सलमा बेगम का जो घर बनकर तैयार हुआ है, उसके लिए वह पूर्व विधायक और सीपीएस नीरज भारती, ग्राम पंचायत और सभी दानी सज्जनों का धन्यावाद करते हैं. जिनके सहयोग से गरीब सलमा का घर बनकर तैयार हुआ है. इस दौरान नीरज शर्मा ने बताया कि सलमा बेगम के बच्चों की पढ़ाई की जिम्मेवारी भी उन्होंने उठाई है.

इस मौके पर सलमा बेगम ने अनाथ आश्रम की संस्थापक अल्का शर्मा और उनके पति नीरज शर्मा का तहदिल से धन्यावाद किया. उन्होंने कहा अल्का शर्मा की वजह से हमे यह घर मिला है.

ये भी पढ़ें:IPH मंत्री की सांसद सुरेश कश्यप को BJP प्रदेश अध्यक्ष बनने बधाई

ये भी पढ़ें:पहली बार दलित नेता के हाथ भाजपा की कमान, CM ने दी नए प्रदेशाध्यक्ष को बधाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details