हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना से जंग: कांगड़ा में जागरूकता अभियान की शुरुआत, डीसी ने लोगों से की ये अपील

By

Published : Oct 14, 2020, 4:23 PM IST

Updated : Oct 14, 2020, 4:46 PM IST

डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने बताया कि कांगड़ा में कोरोना वायरस को लेकर जागरुकता अभियान शुरू किया गया है. कांगड़ा में प्रारंभिक तौर पर सभी सरकारी कार्यालयों के कर्मचारियों और अधिकारियों के कोविड टेस्ट करवाने के लिए भी प्लान तैयार किया गया है. साथ ही स्कूलों में शिक्षकों और विद्यार्थियों के कोविड टेस्ट करवाने के लिए प्लान तैयार किया जा रहा है

कांगड़ा में जागरूकता अभियान की शुरुआत
कांगड़ा में जागरूकता अभियान की शुरुआत

धर्मशाला: कांगड़ा में प्रारंभिक तौर पर सभी सरकारी कार्यालयों के कर्मचारियों और अधिकारियों के कोविड टेस्ट करवाने के लिए भी प्लान तैयार किया गया है. डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कहा कि इसके साथ ही होटलों में तैनात कर्मचारियों के टेस्ट भी करवाए जाएंगे. स्कूलों में शिक्षकों और विद्यार्थियों के कोविड टेस्ट करवाने के लिए प्लान तैयार किया जा रहा है ताकि किसी भी स्तर पर कोविड के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.

वीडियो

डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति बुधवार को मिनी सचिवालय के कैबिनेट सभागार में जागरूकता अभियान का शुभारंभ के दौरान ये बातें कही. राकेश प्रजापति ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने और आम जनमानस को जागरूक करने के लिए कांगड़ा जिला में 31 अक्टूबर तक जागरूकता अभियान चलाया जाएगा. डीसी कांगड़ा ने कहा कि सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं के संदेश को आम जनमानस तक पहुंचाने के लिए कांगड़ा जिला में प्रभावी ढंग से जागरूकता अभियान शुरू किया जा रहा है.

डीसी राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिला में आइसोलेशन किट्स भी तैयार की गई हैं, जिन व्यक्तियों की कोविड टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आएगी उन लोगों को आइसोलेशन किट्स भी प्रदान की जाएंगी. जिसमें कोविड से बचाव के लिए सभी जानकारियों सहित ऑक्सीमीटर, आवश्यक दवाइयां इत्यादि प्रदान की जाएंगी.

इसके साथ ही कांगड़ा जिला के विभिन्न स्थानों पर कोविड-19 से बचाव को लेकर आवश्यक जानकारियां पोस्टर और फ्लैक्स के माध्यम से भी आम जनमानस तक पहुंचाई जाएंगी और प्रमुख स्थलों पर होर्डिंग्स भी स्थापित किए जा रहे हैं.

पढें:शिमला से 7 महीने बाद शुरू हुई इंटर स्टेट बस सर्विस, पहले चरण में 25 रूटों पर मिलेगी सुविधा

Last Updated : Oct 14, 2020, 4:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details