हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सूरत नेगी ने परियोजना प्रदूषण से प्रभावित किसानों को दी मुआवजा राशि, बागवानों में खुशी की लहर

By

Published : Nov 5, 2019, 9:18 AM IST

न विकास निगम के उपाध्यक्ष सूरत नेगी ने किन्नौर जिला के शोंगटोंग कड़छम विद्युत परियोजना के प्रदूषण से प्रभावित पंचायतों (शुद्धारंग व खवांगी) के किसानों व बागवानों को मुआवजा राशि वितरित की.

सूरत नेगी ने इन पंचायतों के किसानों को दी परियोजना प्रदूषण से प्रभावित मुआवजा राशि

किन्नौर:हिमाचल प्रदेश वन विकास निगम के उपाध्यक्ष सूरत नेगी ने किन्नौर जिला के शोंगटोंग कड़छम विद्युत परियोजना के प्रदूषण से प्रभावित पंचायतों (शुद्धारंग व खवांगी) के किसानों व बागवानों को मुआवजा राशि वितरित की. विद्युत परियोजना से प्रभावित 259 लोगों को प्रदूषण से हुए नुकसान के क्रमानुसार यह राशि वितरित की गई है.

इस अवसर पर वन विकास निगम के उपाध्यक्ष सूरत नेगी ने कहा कि प्रदेश सरकार विभिन्न परियोजना प्रभावितों के हितों की रक्षा के लिए वचनबद्ध है. उन्होंने कहा कि किन्नौर जिला में अनेक वन विद्युत परियोजनाएं क्रियाशील है और कई परियोजनाओं पर कार्य चल रहा है. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार विद्युत परियोजना से प्रभावित लोगों के सर्वांगीण विकास के लिए प्रयासरत है.

वीडियो

सूरत नेगी ने कहा कि परियोजना प्रबंधन का यह भी दायित्व बनता है कि वह परियोजनाओं से प्रभावित लोगों को बुनियादी सुविधाएं प्रदान करें. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य के सर्वांगीण व एक समान विकास के लिए वचनबद्ध है. उन्होंने कहा कि गत 2 वर्ष के दौरान प्रदेश सरकार की ओर से किन्नौर जिला के लिए अनेक विकासात्मक परियोजनाएं स्वीकृत की गई है. उन्होंने जिला के युवाओं से भी आग्रह किया कि प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं व कार्यक्रमों का लाभ उठाने के लिए आगे आएं.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details