हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Convocation Parade At PTC Daroh: पीटीसी डरोह में दीक्षांत परेड समारोह में बतौर मुख्यातिथि शामिल हुए मुख्यमंत्री सुक्खू, 1200 कमांडो भर्ती करने की कही बात

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Oct 1, 2023, 6:48 PM IST

Updated : Oct 1, 2023, 7:05 PM IST

हिमाचल प्रदेश पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय (पीटीसी) डरोह के 22वें दीक्षांत परेड समारोह में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू बतौर मुख्यातिथि पहुंचे. जहां उन्होंने परेड का निरीक्षण कर सभी प्रशिक्षुओं को शपथ दिलाई. वहीं, संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में जल्द ही 1200 कमांडो की भर्ती की जाएगी. (Convocation Parade At PTC Daroh)

cm Sukhu Attend 22nd convocation ceremony at PTC
पीटीसी डरोह में दीक्षांत परेड समारोह में बतौर मुख्यातिथि शामिल हुए मुख्यमंत्री सुक्खू

पीटीसी डरोह में दीक्षांत परेड समारोह में बतौर मुख्यातिथि शामिल हुए मुख्यमंत्री सुक्खू

कांगड़ा/पालमपुर:कांगड़ा स्थित पुलिस प्रशिक्षण केंद्र डरोह में रविवार को 22वां दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की. वहीं, कार्यक्रम का शुभारम्भ परेड का निरीक्षण करने के साथ हुई. इसके बाद सभी प्रशिक्षुओं को शपथ दिलाई गई. बता दें कि पुलिस प्रशिक्षण केंद्र डरोह में आज 22 वां दीक्षांत समारोह में 1093 प्रशिक्षु पास आउट हुए. जिसमें 822 पुरुष और 271 महिला प्रशिक्षु शामिल हैं.

जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री ने इस दौरान पहले परेड का निरीक्षण कर सभी प्रशिक्षुओं को शपथ दिलाई. वहीं, संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में जो आपदा आई है, उसमें पुलिसकर्मियों का बेहतरीन योगदान और बेहतर प्रदर्शन रहा है. उन्होंने कहा कि जल्द ही 1200 कमांडो की भर्ती की जाएगी और जितने भी रिक्त पद हैं उनको भी भरने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि थानों के आधुनिकरण के लिए और पुलिस विभाग में किस प्रकार से टेक्नोलॉजी का प्रयोग हो इसके लिए विभाग द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि कानपुर में पुलिस अकादमी बनाने के लिए विचार विमर्श किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा की आर्थिक बदहाली के बाद प्रदेश में आई आपदा के बाद जिन लोगों के घर छीन गए हैं, उन लोगों को दोबारा बसाने के लिए 4500 करोड़ का बजट पारित किया है, जबकि इसी पैकेज में रख रखाव भी किया जाना है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की गारंटियां पूरी हो रही है ओल्ड पेंशन की पहली गारंटी पूरी हुई है. हमने व्यवस्था का परिवर्तन किया है और आने वाले चार सालो के भीतर प्रदेश को आत्म निर्भर बनाने का प्रयास करेंगे. वहीं, आउटसोर्स कर्मियों को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस पर दो बार मीटिंग कर चुके हैं की हमे किस प्रकार आगे बढ़ना है, मुख्यमंत्री ने कहा की विधानसभा में भाजपा के नेता आपदा और स्पेशल पैकेज का नाम लेने से भी डरते रहे हैं.

ये भी पढ़ें:Shimla में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने राज्य स्तरीय मैराथन किया शुभारंभ, 7 जिलों से विभिन्न श्रेणियों के 66 युवाओं ने लिया भाग

Last Updated : Oct 1, 2023, 7:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details