हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना संकट में हुआ 30 हजार करोड़ का नुकसान, विपक्ष कर रहा हंगामा: CM जयराम

शुक्रवार को सीएम ने कांगड़ा जिले के दौरे के दौरान बगली में भाजपा पदाधिकारियों को संबोधित किया. कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कोरोना काल में प्रदेश को 30 हजार करोड़ का नुकसान हुआ है. विपक्ष बस किरायों में वृद्धि पर हंगामा कर रहा है. विपक्ष को इससे फायदा नहीं मिलेगा. वहीं, उन्होंने इस बात को माना सड़कों की हालत कई जगह ठीक नहीं हैं. उन्हें सुधारा जाना था, लेकिन कोरोना के चलते नहीं काम हो पाया है. बरसात के बाद सुधारा जाएगा.

By

Published : Aug 7, 2020, 7:19 PM IST

CM said corona lost 30 thousand crores
सीएम कांगड़ा में

देहरा/कांगड़ा: शुक्रवार को सीएम जयराम ठाकुर ने जिले के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया. सीएम ने इस दौरान सवां परागपुर विधानसभा अन्तर्गत बगली में भाजपा पदाधिकारियों को संबोधित किया. सीएम ने कहा कि 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में मिशन रिपीट के लिए सरकार और संगठन के बीच बेहतर ताल-मेल आवश्यक है. उन्होंने कहा भाजपा कार्यकर्ता भाग्यशाली हैं, कि वे विश्व की सबसे बड़े राजनीतिक दल से जुड़े हैं. पार्टी का नेतृत्व जगत प्रकाश नड्डा कर रहे हैं, जो प्रदेश के ही हैं.

वीडियो

कोरोना काल में साधा संपर्क

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कोविड-19 महामारी के दौरान राज्य भाजपा ने बूथ स्तर तक लगातार पार्टी कार्यकर्ताओं से संपर्क बनाए रखा. यह सब सूचना प्रौद्योगिकी के अधिकतम एवं प्रभावी उपयोग के कारण संभव हो पाया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्ष 2014 में डिजिटल इंडिया की परिकल्पना की थी. उनकी इस सोच के कारण आज न केवल पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बेहतर तालमेल बना हुआ है, बल्कि सरकार की कार्यप्रणाली को सुधारने में भी सहायता मिली.

विकास कामों की निगरानी की जा रही है

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित कर रही कोरोना महामारी के कारण प्रदेश में विकास की गति बाधित न हो. अधिकारियों को निर्देश दिए गए विभिन्न विभागों में बिना खर्च की गई धनराशि को चिन्हित करें, ताकि इसका उपयोग विकासात्मक कार्यों के लिए किया जा सके. सरकार विकास कार्यों की लगातार निगरानी कर रही उन्होंने कहा कि अयोध्या में निर्मित किए जा रहे भव्य भगवान श्रीराम के मंदिर का निर्माण राम राज्य के सपने को साकार करने की दिशा में एक ठोस कदम है.

30 हजार करोड़ का नुकसान

उन्होंने कहा कि राज्य में बस किरायों में वृद्धि पर विपक्ष काफी शोर-शराबा कर रहा है, लेकिन विपक्ष को यह मालूम होना चाहिए कोविड के दौरान प्रदेश को 30 हजार करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ. इस संकट का सामना करने में सरकार को मजबूरी में बस किराए में वृद्धि के निर्णय का फैसला लेना पड़ा. विपक्ष को इससे कोई लाभ नहीं मिलेगा.

वहीं, प्रदेश भाजपा के संगठन सचिव पवन राणा ने कहा कि लोकसभा चुनावों से पूर्व ‘अपना बूथ सबसे मजबूत’ और ‘पन्ना प्रमुख’ कार्यक्रमों को शुरू किया गया था. भाजपा ने देश में 69 प्रतिशत मत के हिस्से के साथ अभूतपूर्व विजय हासिल की. इसके अतिरिक्त भाजपा ने ‘एक बूथ, दस युवा’ कार्यक्रम भी आरम्भ किया, जिससे पार्टी बूथ स्तर पर मजबूत हुई.

इस दौरान उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर, वन मंत्री राकेश पठानिया, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार और प्रदेश भाजपा के महासचिव त्रिलोक जम्वाल, देहरा जिला भाजपा संगठन अध्यक्ष संजीव शर्मा और भाजपा मण्डल अध्यक्ष मान सिंह भी इस अवसर पर उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें:राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, सुरेश कश्यप व पूर्व सीएम धूमल ने खुद को किया आइसोलेट

ABOUT THE AUTHOR

...view details