हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

व्यापार जगत को मिली रियायत का प्रदेश को होगा लाभ, इन्वेस्टर्स मीट में अच्छे निवेश के आसार: CM

By

Published : Sep 23, 2019, 11:14 PM IST

सीएम जयराम ठाकुर ने केंद्र सरकार की तरफ से व्यापार जगत को दी गई रियायत का हिमाचल में होने वाली इन्वेस्टर मीट के लिए अहम बताया है. उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश में निश्चित तौर पर निवेश बढ़ेगा.

सीएम जयराम ठाकुर

शिमला: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शिमला में कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से व्यापार जगत को दी गई रियायत से हिमाचल में होने जा रही इन्वेस्टर मीट को बल मिलेगा. उद्योग जगत को वित्तीय छूट मिलने का सीधा असर धर्मशाला इन्वेस्टर मीट पर होगा. इससे भारी संख्या में उद्योगपतियों के हिमाचल आने की उम्मीद है, जिससे हिमाचल में अच्छा निवेश होने के आसार हैं.

जयराम ठाकुर, सीएम हिमाचल

अंतरराष्ट्रीय घटनाक्रम को मंदी का जिम्मेदार ठहराते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि विश्व भर में मंदी का दौर चल रहा है. अमेरिका और चीन के बीच व्यापारिक तनाव और सऊदी-इरान में व्यापारिक स्थिति ठीक न होने के कारण विश्व भर में मंदी है.

एशिया में व्यापारिक स्थिति पर इसका असर पड़ा है, जिस वजह से भारत में भी इसका असर दिखने को मिल रहा है. जयराम ठाकुर ने केंद्र सरकार को बधाई देते हुए कहा कि भारत सरकार ने मंदी से निपटने के लिए सही कदम उठाए हैं. ऐसे में उम्मीद है कि भारत में मंदी का दौर और अधिक नहीं चलेगा.

केंद्र सरकार की तरफ से दी जाने वाली रियायत का असर व्यापार जगत पर दिखना शुरू हो गया है. शेयर मार्केट में भी तेजी देखी जा रही है. ऐसे में उम्मीद जताई जा सकती है कि भारत की मार्केट जल्द ही मंदी से बाहर आएगी.

सीएम ने कहा कि मंदी से निपटने के लिए केंद्र सरकार के उठाए कदमों का हिमाचल को निश्चित तौर पर लाभ मिलेगा.12 कमरों तक के होटलों और होम-स्टे मालिकों को जीएसटी में छूट मिलने से प्रदेश के होटल व्यापारियों को लाभ मिलेगा. प्रदेश में भारी संख्या में छोटे होटल व्यापारी हैं.

.

ABOUT THE AUTHOR

...view details