हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

भाजपा समर्थकों से उलझे नीरज भारती, धारा 144 के उल्लंघन के लिए FIR दर्ज

जानकारी के मुताबिक भारती की ज्वाली से भाजपा समर्थक के साथ फेसबुक बहसबाजी शुरू हुई थी. इसके बाद दोनों में फेसबुक पर ही तकरार बढ़ती रही. उस व्यक्ति ने भारती को ज्वाली में आने की बात कही और शनिवार दोपहर 12 बजे का टाइम भी तय हुआ.

By

Published : May 25, 2019, 9:46 PM IST

ज्वाली में कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ता भिड़ते हुए

कांगड़ाः पूर्व कांग्रेस सरकार में सीपीएस रहे एवं ज्वाली से पूर्व विधायक नीरज भारती और भाजपा समर्थक की फेसबुक लड़ाई सड़क पर उतर आई. इस दौरान पूर्व सीपीएस के साथ हाथापाई भी हुई, लेकिन पुलिस की मौजूदगी के कारण कोई अप्रिय घटना नहीं हुई.

ज्वाली में कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ता भिड़ते हुए

जानकारी के मुताबिक भारती की ज्वाली से भाजपा समर्थक के साथ फेसबुक बहसबाजी शुरू हुई थी. इसके बाद दोनों में फेसबुक पर ही तकरार बढ़ती रही. उस व्यक्ति ने भारती को ज्वाली में आने की बात कही और शनिवार दोपहर 12 बजे का टाइम भी तय हुआ. नीरज भारती शनिवार को 12 बजे से पहले ही ज्वाली के कैहरियां चौक पर तय स्थान पर पहुंच गए.

भारती के साथ उनके कुछ समर्थक भी थे. मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई और पुलिस और प्रशासन के उच्चाधिकारियों से साथ काफी संख्या में पुलिस बल भी मौके पर तैनात था. भारती ने इस दौरान खुलेआम लोगों को मारने की बात कही. मामला उस समय तनावपूर्ण हो गया जब दूसरे पक्ष के लोग भी वहां पहुंच गए और बात हाथापाई तक जा पहुंची.

ज्वाली में कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ता भिड़ते हुए

पढ़ेंः शिलाई में मारपीट कर तेजधार हथियार से हमला, खूनी झड़प में व्यक्ति लहुलूहान

कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने दोनों दलों को शांत करवाया, लेकिन काफी देर तक गाली गलौज के साथ भाजपा कांग्रेस के नारे लगते रहे. वहीं धारा 144 का उल्लंघन करने पर नीरज भारती पर एफआईआर दर्ज की गई है.

धारा 144 का खुलेआम उल्लंघन, प्रशासन बना रहा मूकदर्शक

इस सारे मामले में हालांकि पुलिस और प्रशासन की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में है. आदर्श आचार संहिता लागू होने के उपरांत भी दर्जनों लोग एक मुख्य चौक पर जुट गए. इस दौरान दोनों पक्षों में गाली गलौज भी हुआ और हाथापाई भी. इस बारे में एएसपी धर्मशाला राजेश कुमार ने कहा कि पुलिस जांच कर रही है तथा जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details