हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

जूनियर्स वेटलिफ्टिंग में भारत का प्रतिनिधित्व करेगा चंबा का कल्याण, समोया में आयोजित हो रही प्रतियोगिता

कल्याण सिंह इससे पहले भी 2019 नागपुर में और जनवरी 2019 पुणे में खेलों इंडिया में भी राष्ट्रीय स्तर पर स्वर्ण पदक हासिल कर प्रदेश को गौरवान्वित कर चुका है. यही कारण है कि कल्याण सिंह समोया में भी इसी प्रकार के प्रदर्शन की वेटलिफ्टिंग संघ ने उम्मीद जताई है.

By

Published : Jun 25, 2019, 11:58 PM IST

Chamba Kalyan will represent India in Juniors Weight Lifting Competition

कांगड़ा/नूरपुर: हिमाचल प्रदेश के इतिहास में पहली बार कोई खिलाड़ी जूनियर वेटलिफ्टिंग कंप्टीशन में देश का प्रतिनिधत्व कर रहा है. यह कहना है प्रदेश वेटलिफ्टिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप शर्मा का. उन्होंने बताया कि कल्याण सिंह जिला चंबा की भटियात विधानसभा से है और इस समय पटियाला एनआईएस कैंप में प्रैक्टिस कर रहा है.

वीडियो.

आपको बता दें कि कल्याण सिंह छह जुलाई से समोया में होने जा रही अंतर्राष्ट्रीय कॉमनवेल्थ गेम में जूनियर वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता में देश का नेतृत्व करेगा. प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप शर्मा ने जहां इसका श्रेय कल्याण सिंह की मेहनत को बताया, वहीं प्रदेश वेटलिफ्टिंग एसोसिएशन के साथ राष्ट्रीय सचिव सहदेव यादव को भी दिया. उन्होंने कहा कि एक छोटे से प्रदेश से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर परफॉर्म करना प्रदेश के लिए गर्व की बात है.

प्रदीप शर्मा कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि कल्याण सिंह देश के लिए स्वर्ण पदक लाएगा. उन्होंने कहा कि उनकी मौजूदगी में कल्याण सिंह ने पटियाला के ट्रायल कैंप में 291 किलो वजन उठाया था और अगर उसका प्रदर्शन इसी प्रकार रहा तो वो देश की झोली में अवश्य ही पदक डालेगा.

यही नहीं कल्याण सिंह इससे पहले भी 2019 नागपुर में और जनवरी 2019 पुणे में खेलों इंडिया में भी राष्ट्रीय स्तर पर स्वर्ण पदक हासिल कर प्रदेश को गौरवान्वित कर चुका है. यही कारण है कि कल्याण सिंह समोया में भी इसी प्रकार के प्रदर्शन की वेटलिफ्टिंग संघ ने उम्मीद जताई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details