हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Central Team Reached Kangra: आपदा के बाद नुकसान का जायजा लेने फिर से पहुंची केंद्रीय टीम, आज कांगड़ा जिले के विभिन्न क्षेत्रों का करेगी दौरा

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Sep 28, 2023, 3:11 PM IST

एक बार फिर से बाढ़ से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए केंद्रीय टीम हिमाचल दौरे पर कांगड़ा पहुंची है. आज केंद्रीय टीम कांगड़ा जिले के विभिन्न आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेगी. पढ़िए पूरी खबर... (Central Team Reached Kangra)

Central Team Reached Kangra
आपदा से नुकसान का जायजा लेने पहुंची केंद्रीय टीम

कांगड़ा:हिमाचल प्रदेश में इस बार मानसून की बारिश ने जमकर कहर बरपाया. जुलाई माह में आई बाढ़ और भारी बारिश से प्रदेश को काफी नुकसान हुआ. जिसको देखते हुए पिछले दिनों केंद्रीय टीम ने हिमाचल का दौरा किया था. वहीं, एक बार फिर से केंद्रीय टीम नुकसान का जायजा लेने के लिए कांगड़ा पहुंची है. आज केंद्रीय टीम कांगड़ा के विभिन्न आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेगी.

जिला कांगड़ा में बरसात से हुए नुकसान का ज्याजा लेने के लिए केंद्र की टीम पहुंची है. इस टीम ने सबसे पहले अनुही सब डिवीजन ज्वाली में नुकसान का जायजा लिया, जहां से टीम कोटला सब डिवीजन जवाली के लिए रवाना हो जाएगी. इसके बाद यह टीम कोटला में हुए नुकसान का जायजा लेने के बाद इंदौरा सब डिवीजन में जाकर बरसात से हुए नुकसान का जायजा लेगी.

इस टीम की दोपहर के खाने की व्यवस्था भी इंदौरा में ही की गई है. इसके बाद तकरीबन 3 बजे से लेकर 4 बजे तक यह टीम इंदौरा के विभिन्न क्षेत्रों में बरसात से हुए नुकसान का जायजा लेगी. इसके बाद 4 बजे यह टीम फतेहपुर के लिए रवाना हो जाएगी. जहां पर पौंग डैम से छोड़े गए पानी से हुए नुकसान का आकलन भी इस टीम द्वारा किया जाएगा.

तकरीबन 5:30 बजे तक टीम फतेहपुर के मंड क्षेत्र और आसपास के क्षेत्र में बरसात से हुए नुकसान का जायजा लेगी. जिसके बाद करीब 7:30 बजे शाम वापस धर्मशाला पहुंचेगी. इस टीम के रुकने की व्यवस्था धर्मशाला के सर्किट हाउस में की गई है. यह टीम जिला कांगड़ा में हुए बरसात के कारण हुए नुकसान की रिपोर्ट को केंद्र सरकार के समक्ष रखेगी.

ये भी पढ़ें:Volvo Bus Reached Manali: आपदा के ढाई महीने बाद मनाली पहुंची वोल्वो बस, विधायक भुवनेश्वर गौड़ ने दिखाई हरी झंडी

ABOUT THE AUTHOR

...view details