हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पौंग डैम बाथू की लड़ी में डूबे दोनों युवकों के शव बरामद, सेल्फी खींचते समय हुआ था हादसा

कांगड़ा की पौंग झील में सेल्फी लेते समय राजस्थान के दो युवक शनिवार को डूब गए थे. रविवार दोपहर गोताखोरों ने दोनो के शव खोज निकालें हैं. इसके साथ ही मृतकों के परिजन भी शव लेने के लिए कांगड़ा पहुंच गए हैं. एसडीएम ज्वाली ने जानकारी की पुष्टि की है.

By

Published : Aug 2, 2020, 4:13 PM IST

dead body
dead body

कांगड़ा/ज्वाली: पौंग झील के किनारे सेल्फी लेने के चक्कर में शनिवार बाद दोपहर करीब 1:30 बजे राजस्थान के दो युवकों के डूबने का मामला सामने आया था. इस घटना की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन की ओर से सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया था. रविवार को करीब एक बजे गोताखोर राज कुमार व जोगिंदर सिंह सहित अग्निशमन विभाग की टीम ने काफी मशक्कत के बाद अमरजीत और मुकेश कुमार के शव खोज निकाले हैं.

एसएचओ ज्वाली सन्त राम नागर, करतार चंद अग्निशमन विभाग के इंचार्ज अशोक कुमार व अन्य पुलिस कर्मियों सहित मौके पर स्थानीय लोगों ने व डूबे युवकों के साथियों ने रातभर डेरा जमाए रखा.

रविवार को गोताखोरों राज कुमार व जोगिंदर सिंह सहित अग्निशमन विभाग की टीम ने फिर पानी में तलाश शुरू की तो पहले अमरजीत का शव बरामद हुआ जबकि दूसरे युवक मुकेश कुमार का शव कुछ देर बाद ढूंढ लिया गया.

बता दें कि मृतक मुकेश कुमार व अमरजीत राजस्थान के रहने वाले थे और घर से नूरपुर में आम तुड़ाई के लिए आए थे. शनिवार को गाड़ी करके दोनों अपने साथियों सहित पौंग झील का नजारा देखने आ गए. इस दौरान अमरजीत पानी में सेल्फी लेने उतर गया जोकि गहरे पानी में पहुंचकर डूबने लगा. जिसके बाद मुकेश कुमार ने उसको बचाने के लिए छलांग लगा दी, जिससे दोनों ही पानी में डूब गए.

एसडीएम ज्वाली सलीम आजम ने बताया कि अमरजीत और मुकेश के परिजन राजस्थान से यहां शव लेने के लिए पहुंच गए हैं और दोनों के परिवारों को 10-10 हजार फौरी राहत दे दी गई है. डीएसपी ज्वाली ओंकार चन्द ने बताया कि दोनों युवकों के शव निकाल लिया गए हैं और शवों को पोस्टमार्टम के लिए नूरपुर भेज दिया है. पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

पढ़ें:कोरोना संकट में फीका पड़ा राखी का त्योहार, संकट की घड़ी में डाक कर्मचारी निभा रहे बड़ी जिम्मेदारी

पढ़ें:शादी की तैयारियों में जुटी थी दादी, गांव में बांट रही थी मिष्ठान, पोता तिरंगे में लिपटकर पहुंचा घर

ABOUT THE AUTHOR

...view details