हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

छात्र हित में स्कूल शिक्षा बोर्ड का अहम फैसला, परीक्षार्थियों का छात्र शुल्क किया 150 रुपये

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने छात्रों की हित में अहम फैसला लिया है. परीक्षा में छात्र शुल्क 300 से कम करके 150 रुपये कर दिया गया है. वहीं, परीक्षार्थियों की संख्या भी 70 से घटाकर 60 परीक्षार्थी करने का निर्णय लिया है. डॉ. सोनी ने कहा कि देश के दसवीं व जमा दो की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों और उनके अभिभावकों द्वारा दूरभाष के माध्यम से आग्रह किया जा रहा है.

By

Published : Feb 12, 2020, 12:15 PM IST

Board administration
छात्र हित के लिए बोर्ड प्रशासन का निर्णय

धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि बोर्ड प्रशासन ने छात्र हित के लिए निर्णय लिया है. उन्होंने कहा कि छात्रों के हितों को ध्यान में रखते हुए कम परीक्षार्थियों की स्थिति में लिए जाने वाले 300 रुपये के प्रति छात्र से कम करके 150 रुपये करने का निर्णय लिया है.

वीडियो.

परीक्षार्थियों की संख्या भी 70 से घटाकर 60 परीक्षार्थी करने का निर्णय लिया है. डॉ. सोनी ने कहा कि देश के दसवीं व जमा दो की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों और उनके अभिभावकों द्वारा दूरभाष के माध्यम से आग्रह किया जा रहा है.

बोर्ड चेयरमैन ने स्पष्ट किया कि वर्ष 2002 में परीक्षा केंद्र सृजन के लिए परीक्षार्थियों की संख्या 80 रखी गई थी और 70 रुपये प्रति कम परीक्षार्थी की दर से निर्धारित किया गया था. उन्होंने कहा कि इसके उपरांत वर्ष 2009 में परीक्षार्थियों की संख्या 80 से कम करके 70 कर दी गई है, लेकिन शुल्क 70 रुपये ही रखा गया है.

ये भी पढ़ें:खबर का असर: 30 सालों से बिना बिजली के रह रही महिला को मिला बिजली कनेक्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details