हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : May 5, 2021, 8:35 PM IST

ETV Bharat / state

टांडा अस्पताल में मेडिकल स्टाफ ने मनाया कोरोना मरीज का जन्मदिन, खुशियां मनाकर बढ़ाया मनोबल

मेडिकल कॉलेज टांडा में मेडिकल स्टाफ ने कोरोना संक्रमित एक महिला का जन्मदिन मनाकर उसका मनोबल बढ़ाया. मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉक्टर अवस्थी ने बताया कि लंबागांव क्षेत्र की तीस वर्षीय महिला 24 अप्रैल को करोना से गंभीर रूप से संक्रमित स्थिति में अस्पताल में भर्ती हुई थी. अब उसकी हालत में लगभग पूरा सुधार हो चुका है.

Birthday celebrated in Tanda Hospital
कोरोना मरीज का जन्मदिन

धर्मशाला:सरकार, प्रशासन और मेडिकल स्टाफ अस्पतालों में उपचाराधीन कोविड संक्रमित लोगों के उपचार के साथ-साथ उनका मनोबल बढ़ाने के लिए पहल कर रहा है. मेडिकल कॉलेज टांडा में दस दिन पहले उपचार के लिए भर्ती हुई लंबागांव क्षेत्र की कोरोना संक्रमित एक महिला की खुशी का उस समय कोई ठिकाना नहीं रहा जब पीपीई किट्स पहने डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ ने वार्ड में जाकर हैप्पी बर्थ डे का गीत गुनगुनाया और केक काटकर खुशियां मनाईं.

जन्मदिन मनाकर बढ़ाया मरीज का मनोबल

मेडिकल कालेज टांडा के प्रिंसिपल डॉक्टर भानू अवस्थी ने कहा कि मेडिकल कॉलेज टांडा में उपचाराधीन कोविड संक्रमित रोगियों के सही उपचार और उचित देखभाल के लिए हर संभव कदम उठाए जा रहे हैं. इसके साथ ही रोगियों का मनोबल बना रहे, इसके लिए डॉक्टर तथा पैरामेडिकल स्टाफ नियमित तौर पर रोगियों के साथ सीधा संवाद कायम कर रहे हैं.

महिला मरीज ने जताया अस्पताल का धन्यवाद

डॉक्टर अवस्थी ने बताया कि लंबागांव क्षेत्र की तीस वर्षीय महिला 24 अप्रैल को करोना से गंभीर रूप से संक्रमित स्थिति में अस्पताल में भर्ती हुई थी. अब उसकी हालत में लगभग पूरा सुधार हो चुका है. उक्त तीस वर्षीय महिला ने भी मेडिकल कॉलेज टांडा प्रबंधन और सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा कि मेडिकल कॉलेज टांडा में रोगियों की उचित देखभाल सुनिश्चित की जा रही है और मेडिकल स्टाफ भी दिन-रात रोगियों की बेहतरीन तरीके से सेवा में तत्पर है.

लोगों का रचनात्मक सहयोग जरूरी- डीसी कांगड़ा

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा में कोविड के उपचार के लिए निर्धारित कोविड अस्पतालों में बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए गए हैं. रोगियों को किसी भी तरह की दिक्कत न हो, इसके लिए अतिरिक्त मेडिकल और पैरामेडिकल स्टाफ तैनात किया गया है. उन्होंने कहा कि कोविड रोगियों के मन में किसी भी तरह का भय न हो, इसके लिए भी मेडिकल और पैरामेडिकल स्टाफ काउंसलिंग भी कर रहा है. उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ सभी नागरिकों का रचनात्मक सहयोग भी जरूरी है.

ये भी पढ़ें:बिलासपुर: मई महीने में होंगी 380 शादियां, प्रशासन के पास पहुंचे 600 आवेदन, 121 रिजेक्ट, 96 पेंडिंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details