हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव मतगणना: कड़ी सुरक्षा के बीच खुलेंगी EVM मशीनें, मतगणना केंद्रों में भारी पुलिस बल तैनात

पुलिस प्रशासन ने मतगणना के दौरान सुरक्षा और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुख्ता इंतजाम किये हैं. मतगणना केंद्रों पर भारी पुलिस बल की तैनाती के साथ-साथ ट्रैफिक की व्यवस्था भी कर ली गई है.

By

Published : May 23, 2019, 4:48 AM IST

मतगणना केंद्रों में भारी पुलिस बल तैनात.

धर्मशाला: लोकसभा चुनाव 2019 में उतरे उम्मीदवारों के किस्मत के पिटारे आज खुलने वाले हैं. तीन टायर सुरक्षा घेरे में रखी गई ईवीएम मशीनों ने बड़े-बड़े राजनीतिज्ञों की धड़कनें तेज कर रखी हैं. सबसे बड़े लोकतंत्र के लोकसभा चुनाव परिणामों की पल-पल की खबर पर देश के साथ पूरी दुनिया नजरें टिकी हैं. वहीं, पुलिस प्रशासन ने मतगणना के दौरान सुरक्षा और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुख्ता इंतजाम किये हैं.

मतगणना केंद्रों में भारी पुलिस बल तैनात.

जिला कांगड़ा में पालमपुर, धर्मशाला, जवालामुखी और नूरपुर में मतगणना केंद्र बनाए गए हैं. डीआईजी संतोष पटियाल ने बताया कि मतगणना को लेकर चुनाव आयोग के दिशा-निर्देश पूरी तरह से साफ है. मतगणना केंद्रों में 3 टायर सुरक्षा व्यवस्था दी जा रही है. पुलिस विभाग की ओर से मतगणना के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है. उन्होंने कहा कि काउंटिंग के दौरान हर मतगणना केंद्र में दो गजेटेड ऑफिसर तैनात रहेंगे.

बता दें कि धर्मशाला में 221, नूरपुर में 118, ज्वालामुखी में 121 पालमपुर में 119 पुलिसकर्मी तैनात किये जायेंगे. उन्होंने कहा कि 3 टायर सुरक्षा घेरे में बाहर के सुरक्षा को ओर अधिक किया जाएगा. उन्होंने कहा कि मतगणना के दिन 580 के करीब पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी. इसके अलावा ट्रैफिक की भी व्यवस्था भी कर ली गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details