हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

दिवाली पर एयर इंडिया की घोषणा, चंडीगढ़ से गग्गल के लिए शुरू होगी उड़ान

दिवाली के मौके पर एयर इंडिया ने हिमाचल प्रदेश के लोगों को बड़ा तोहफा दिया है. एयर इंडिया ने चंडीगढ़ से गग्गल एयरपोर्ट के लिए उड़ान शुरू करने की घोषणा की है. यह उड़ान 16 नवंबर से शुरू होगी.

By

Published : Oct 27, 2019, 6:10 PM IST

Air india start flight service from chandigarh to Gaggal

धर्मशाला: दिवाली के मौके पर एयर इंडिया ने हिमाचल प्रदेश के लोगों को बड़ा तोहफा दिया है. एयर इंडिया ने चंडीगढ़ से गग्गल एयरपोर्ट के लिए उड़ान शुरू करने की घोषणा की है. यह उड़ान 16 नवंबर से शुरू होगी.

एयर इंडिया चंडीगढ से गग्गल के लिए 70 सीटों वाला विभान भेजेगा. ये विमान सप्ताह में छह दिन कांगड़ा के लिए उड़ान भरेगा. हालांकि एयर इंडिया की तरफ से उड़ान के लिए किराये को लेकर किसी तरह का खुलासा नहीं किया है.

आपको बता दें कि चंडीगढ़ से कांगड़ा की दूरी करीब 250 किलोमीटर है. अगर सड़क मार्ग से यहां आना हो तो करीब छह घंटे का समय लगता है. वहीं, एयर इंडिया की उड़ान शुरू होने से ये घंटों का सफर चंद मिनटों में ही पूरा हो जाएगा.

इस उड़ान का ज्यादा फायदा सैलानियों को होगा. धर्मशाला और मैक्लोडगंज आने वाले सैलानियों के लिए ये फ्लाइट ज्यादा बेहतर होगी.

अगर अभी की बात करें तो एयर इंडिया की दो फलाइट दिल्‍ली से कांगड़ा के लिए आ रही हैं. यहां स्‍पाइस जेट की फ्लाइट भी चलती थी, लेकिन अब कंपनी ने इसे बंद करने का फैसला लिया है. वहीं, एयर इंडिया की फ्लाइट शुरू होने की घोषणा से कारोबारियों के चेहरे भी खिल गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details