हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

क्षेत्रीय जल क्रीड़ा केंद्र पौंग बांध में एयरफोर्स के 11 जवानों की टीम ले रही प्रशिक्षण

कांगड़ा जिला के फतेहपुर में अटल बिहारी वाजपेयी इंस्टीट्यूट ऑफ मॉनिटरिंग एंड एलाइड स्पोर्ट्स एक्टिविटीज की ओर से जिला कांगड़ा का वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटीज हार्ट, पौंग डैम फतेहपुर में वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटीज कोर्स चलाया जा रहा है.

By

Published : Feb 28, 2021, 10:57 PM IST

Regional Water Sports Center Pong Dam
फोटो.

कांगड़ा: जिला के फतेहपुर में अटल बिहारी वाजपेयी इंस्टीट्यूट ऑफ मॉनिटरिंग एंड एलाइड स्पोर्ट्स एक्टिविटीज की ओर से जिला कांगड़ा का वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटीज हार्ट, पौंग डैम फतेहपुर में वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटीज कोर्स चलाया जा रहा है.

एयर फोर्स का एक समूह ले रहा प्रशिक्षण

जिसके माध्यम से एयर फोर्स का एक समूह वर्तमान में कोचिंग है. इस समूह में 11 सदस्य शामिल हैं.यहां रीजनल वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटीज, हार्ट फंडामेंटल वॉटर स्पोर्ट्स, एक्टिविटीज कोर्स, स्पेशल वॉटर स्पोर्ट्स एक्टिविटीज कोर्स और बहुत सारे अलग-अलग वॉटर स्पोर्ट्स एक्टिविटीज प्रोग्राम किए जाते हैं.

देश भर के लोग यहां पहुंचते हैं

इन कार्यक्रमों को करने के लिए देश भर के लोग यहां आते हैं. इनमें विशेष रूप से सेन्य, नौसेना, एयरफोर्स और खेल गतिविधियों से जुड़े सदस्य कोचिंग के लिए यहीं पहुंचते हैं. वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटीज कोच जिमनेर ने बताया कि पूरे साल यही कार्यक्रम चलाए जाते हैं और देश भर के अन्य लोग भी कोचिंग के लिए यहीं पहुंचते हैं.

फिलहाल यहां 11 सदस्य एयरफोर्स समूह पहुंचा है. कुछ मूल युवा अतिरिक्त रूप से कोचिंग लेरहे हैं. एयरफोर्स के जवान सुनील कुमार शर्मा का कहना है कि उन्हें यहीं पर वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटीज होती हैं. जो कोचिंग लेने के लिए आए हैं और उन्होंने इस जगह को बहुत पसंद किया है. यहीं से शिक्षण की विशेषज्ञता लेकर उसे अपने पेशे में ठीक से प्रयोग करने में सहायता मिलेगी.

आरती कौंडल ने बताया

आरती कौंडल जो हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले से ताल्लुक रखती हैं का कहना है कि वह वाटर स्पोर्ट्स गतिविधियां एक कोर्स करने के लिए आई हैं और अतीत में 14 साल वह खेल गतिविधियों में भाग लेती रही हैं.

ये भी पढ़ेंःकोरोना वैक्सीनेशन का तीसरा चरण: हिमाचल में 70 से अधिक प्राइवेट अस्पतालों में लगेगा टीका

ABOUT THE AUTHOR

...view details