हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

धर्मशाला: ABVP ने केंद्रीय विश्‍वविद्यालय की बदहाली पर में निकाली शव यात्रा

By

Published : Mar 8, 2021, 9:14 PM IST

केंद्रीय विश्‍वविद्यालय में समस्याओं व मांगों और प्रशासन की ओर से छात्रों पर मामले बनाने के खिलाफ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने रविवार को धर्मशाला के कचहरी चौक में शव यात्रा निकालकर विरोध प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा कि प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था के लिए इससे शर्मनाक विषय और कुछ नहीं हो सकता कि केंद्रीय विश्वविद्यालय की घोषणा के 11 वर्षों बाद भी वहां के छात्र अभी तक अपनी मूलभूत सुविधाओं के लिए ही तरस रहे हैं.

Central University Dharamshala News, केंद्रीय विश्‍वविद्यालय धर्मशाला न्यूज
फोटो.

धर्मशाला: केंद्रीय विश्‍वविद्यालय में समस्याओं व मांगों और प्रशासन की ओर से छात्रों पर मामले बनाने के खिलाफ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने रविवार को धर्मशाला के कचहरी चौक में शव यात्रा निकालकर विरोध प्रदर्शन किया.

विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ताओं ने भूख हड़ताल भी जारी रखी है. इस मौके पर अभाविप के प्रदेश मंत्री विशाल वर्मा कहा प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के गैर जिम्मेदाराना अधिकारियों द्वारा अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर झूठे केस बनाकर उनके भविष्य से खिलवाड़ कर रही है. जिसकी एबीवीपी कड़ी निंदा करती है.

वीडियो.

'11 वर्षों बाद भी छात्र मूलभूत सुविधाओं के लिए तरसे'

उन्होंने कहा कि प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था के लिए इससे शर्मनाक विषय और कुछ नहीं हो सकता कि केंद्रीय विश्वविद्यालय की घोषणा के 11 वर्षों बाद भी वहां के छात्र अभी तक अपनी मूलभूत सुविधाओं के लिए ही तरस रहे हैं.

एबीवीपी के प्रांत मंत्री विशाल वर्मा ने कहा प्रदेश की चाहे पूर्व की सरकार रही हो या वर्तमान सरकार की बात करें तो दोनों राजनीतिक दलों ने केंद्रीय विश्वविद्यालय के नाम पर तो जमकर राजनीतिक रोटियां सेंकने का कार्य किया, लेकिन इतने वर्ष बीत जाने के बाद भी मात्र बड़े-बड़े भाषणों के बजाय अभी तक केंद्रीय विश्वविद्यालय को अपना स्थायी परिसर तक नहीं मिल पाया है.

'नेता चाहे वह भाजपा के हों या कांग्रेस के सिर्फ राजनीति करते रहे हैं'

एबीवीपी के प्रांत मंत्री विशाल वर्मा ने कहा कि स्थानीय नेता चाहे वह भाजपा के हों या कांग्रेस के केंद्रीय विवि पर सिर्फ और सिर्फ राजनीति करते रहे हैं और प्रशासनिक अधिकारी छात्रों को डराने व धमकाने का काम कर रहे हैं. केंद्रीय विश्वविद्यालय के प्रशासन, प्रदेश सरकार, केंद्रीय मंत्री, स्थानीय सांसद व विधायक को चेतावनी दी है.

विद्यार्थी परिषद केंद्रीय विश्वविद्यालय के हजारों छात्रों को न्याय दिलवाने, शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ाने व मूलभूत सुविधाएं प्रदान करवाया जाए व समस्याओं का समाधान हो और छात्रों के खिलाफ झूठे मामले न बनाए जाएं अन्यथा आंदोलन को निर्णायक मोड़ तक ले जाएंगे.

ये भी पढ़ें-किन्नौर की रिब्बा पंचायत: जहां सुविधाओं को देखकर आप भी कहेंगे...वाह!

ABOUT THE AUTHOR

...view details