हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

आपके के लिए बेकार हो चुकी चीज...किसी के लिए हो सकती है अनमोल, यहां करें दान

एसडीएम कांगड़ा जतिन लाल ने कहा कि कई बार ऐसे मामले सामने आए हैं कि श्रद्धालु यहां दर्शन करने आते हैं लेकिन कई बार उनका सामान गुम हो जाता है, ऐसे में नेकी की दीवार से वह अपनी जरूरत का सामान ले सकते हैं.

By

Published : Mar 13, 2020, 1:24 PM IST

wall of righteousness in Kangra.
गरीबों को कपड़े देगी नेकी की दीवार

कांगड़ा: यदि आपके पास अधिक है तो छोड़ जाएं, यदि जरूरत है तो यहां से ले जाएं. इसी उद्देश्य को लेकर मिनी सचिवालय कांगड़ा में नेकी की दीवार स्थापित की है. इस दीवार के जरिए गरीब व जरूरतमंद लोगों की सहायता की जा रही है. नेकी की दीवार उन गरीबों और श्रद्धालुओं और लोगों के लिए फायदेमंद साबित हो रही है जो कपड़ों के अभाव में होते है.

ये उन श्रद्धालुओं के लिए भी सहारा बन रही है जिनका सामान चोरी हो जाता है और घर वापसी के लिए कपड़ों के लिए तरसते हैं. मिनी सचिवालय कांगड़ा में स्थापित इस नेकी की दीवार नामक काउंटर में कई लोग कपड़ों से लेकर जूते, कंबल व अन्य सामान दान कर रहे हैं.

वहीं, जरूरतमंद भी यहां से अपनी जरूरत का सामान बिना रोक-टोक ले जा रहे हैं. इस काउंटर को एसडीएम कांगड़ा जतिन लाल ने बनाकर स्थापित किया है और उनकी इस पहल को लोगों भरपूर सहयोग दिया है. इस दीवार को लेकर एसडीएम कांगड़ा जतिन लाल ने बताया कि कि जिन वस्तुओं की आवश्यकता नहीं रहती है उन्हें फेंकने की बजाय लोग नेकी की दीवार पर छोड़ सकते हैं.

वीडियो.

एसडीएम कांगड़ा जतिन लाल ने कहा कि कई बार ऐसे मामले सामने आए हैं कि श्रद्धालु यहां दर्शन करने आते हैं लेकिन कई बार उनका सामान गुम हो जाता है, ऐसे में नेकी की दीवार से वह अपनी जरूरत का सामान ले सकते हैं. उन्होंने कहा कि जरूरतमंदों को ध्यान में रखते हुए ही यह नेकी की दीवार स्थापित की गई है.

ये भी पढ़ें:बारिश व बर्फबारी ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें, 13 मार्च तक येलो अलर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details