हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना का डर: परिजनों ने अंतिम संस्कार से किया इनकार, गांव के प्रधान ने आगे आकर पेश की मिसाल

By

Published : Apr 27, 2021, 4:20 PM IST

धर्मशाला के ग्राम पंचायत घुरकड़ी में कोरोना संक्रमित मरीज की मौत का मामला सामने आया है. हैरान और परेशान करने वाली बात यह है कि मृतक के परिजनों ने पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया. ऐसी स्थिति में गांव के प्रधान आगे आए और अंतिम संस्कार करवाकर समाज के लिए मिसाल पेश कर दी है.

Photo
फोटो

धर्मशाला: प्रदेश के साथ-साथ जिला कांगड़ा में भी कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कई लोग इस बीमारी की वजह से जान भी गवां चुके हैं. ग्राम पंचायत घुरकड़ी में भी कोरोना संक्रमित मरीज की मौत का मामला सामने आया है. हैरान और परेशान करने वाली बात यह है कि लोगों में कोरोना संक्रमण का इतना डर फैल गया है कि मृतक के परिजनों ने पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया.

ग्राम पंचायत प्रधान ने करवाया अंतिम संस्कार

जब परिजनों ने अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया तो ग्राम पंचायत प्रधान आगे आए. प्रधान अनिल दामीर ने ही कोरोना संक्रमित मृतक का अंतिम संस्कार करवाया. इस दौरान उनकी धर्मपत्नी पूर्व प्रधान नीतू दमीर भी उनके साथ मौजूद रहीं. अंतिम संस्कार के लिए प्रधान की टीम ने भी काम के लिए उनकी मदद की.

प्रशासन ने अंतिम संस्कार के लिए दी पीपीई किट

अंतिम संस्कार के लिए एसडीएम कांगड़ा अभिषेक वर्मा और तियारा ब्लॉक के बीएमओ संजय भारद्वाज ने अनिल दामीर की टीम को पीपीई किट मुहैया करवाई. अनिल दमीर ने लोगों को संदेश दिया है कि वह कोरोना के नियमों का पालन करें. ऐसे मौके पर एक-दूसरे की मदद करें और हो सके तो उन्हें इसकी सूचना दें.

ये भी पढ़ें: IGMC में स्क्रब टाइफस और स्वाइन फ्लू के नहीं हो रहे टेस्ट, सिर्फ कोरोना पर फोकस

ABOUT THE AUTHOR

...view details