हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ज्वालामुखी में फंदे से लटकता हुआ मिला 50 वर्षीय व्यक्ति का शव, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : Aug 5, 2020, 10:16 AM IST

ज्वालामुखी में एक व्यक्ति ने अपने घर के अंदर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है. मृतक अपने परिवार के साथ एक किराए के कमरे में रहता था और पेंटर का काम करता था. घटना के समय घर पर कोई मौजूद नही था. उक्त व्यक्ति पंजाब के होशियारपुर का रहने वाला है और पिछले कुछ समय से ज्वालामुखी में रह रहा है.

फोटो
फोटो

ज्वालामुखी/कांगड़ा:ज्वालामुखी में एक व्यक्ति ने अपने घर के अंदर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है. मृतक की पहचान बलविंद्र सिंह, उम्रल 50 वर्ष ज्वालामुखी वार्ड नंबर 4 के निवासी के रूप में हुई है.

मृतक अपने परिवार के साथ एक किराए के कमरे में रहता था और पेंटर का काम करता था. मृतक के परिवार में इसकी एक पत्नी और 6 बच्चे है, जिनमें 4 बेटे और 3 बेटियां है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए देहरा अस्पताल भेज दिया है.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा. पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज कर अगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. डीएसपी ज्वालामुखी तिलक राज शांडिल ने मामले की पुष्टि की है.

जानकारी के अनुसार मंगलवार शाम कुछ लोगों ने पुलिस को सूचना दी कि उक्त स्थान पर एक व्यक्ति कमरें के अंदर फंदे पर झूल रहा है ओर कमरा अंदर से बंद है. डीएसपी ज्वालामुखी तिलक राज शांडिल, थाना प्रभारी मनोहर चौधरी व टीम के साथ मौके पर पहुंचे.

पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद दरवाजा तोड़ा और देखा की व्यक्ति का शव घर की छत पर फंदे से झूल रहा था. पुलिस ने शव को नीचे उतारकर अस्पताल भेज दिया है. घटना के समय घर पर कोई मौजूद नही था. उक्त व्यक्ति पंजाब के होशियारपुर का रहने वाला है और पिछले कई समय से ज्वालामुखी में रह रहा है. पुलिस मृतक के परिजनों के बयान कलमबद्ध कर रही है. साथ ही घटना के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही है.

15 या 20 दिन पहले पंजाब से ज्वालाजी पहुंचा था परिवार

उक्त परिवार 15 या 20 दिन पहले पंजाब से ज्वालामुखी पहुंचा था. व्यक्ति की पत्नी भी लोगों के घरों में सफाई व बर्तन साफ करती है. मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट भी बरामद नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें:कॉलेजों में आज से शुरु होगी ऑनलाइन पढ़ाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details