हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

Dharamshala Landslide: भारी बारिश से धर्मशाला बाजार में धंसी जमीन, देखते ही देखते में 4 दुकानें हुई जमींदोज

धर्मशाला कोतवाली बाजार में 4 दुकानें जमीन धंसने की वजह से क्षतिग्रस्त हो गई. जिससे नाराज दुकानदारों ने प्रशासन पर आरोप लगाए. उन्होंने कहा सड़कों के दोनों ओर पानी की उचित निकासी न हो पाने की वजह से उनकी दुकान लैंडस्लाइड की जद में आ गया. पढ़िए पूरी खबर...(4 shops collapsed due to heavy rain in Dharamshala) (Dharamshala Landslide) (4 shops collapsed in Dharamshala)

By

Published : Aug 8, 2023, 11:38 AM IST

Updated : Aug 8, 2023, 12:01 PM IST

Dharamshala Landslide
4 दुकानें हुई जमींदोज

धर्मशाला में 4 दुकानें हुई जमींदोज

धर्मशाला: भारी बरसात के चलते धर्मशाला कोतवाली बाजार में 4 दुकानें देखते ही देखते मटियामेट हो गई. दरअसल जमीन धंसने के चलते बाजार में ऊपर की दो दुकानें निचले क्षेत्र की दो दुकानों के ऊपर आ गई. जिससे जहां ऊपर की दुकानों को आंशिक रूप से नुकसान हुआ. वहीं, नीचे की दोनों दुकानों को भारी नुकसान का पहुंचा है. वहीं, दुकान क्षतिग्रस्त होने से दुकानदारों का आर्थिक नुकसान हुआ है.

पीड़ित दुकानदारों ने घटना की जानकारी स्थानीय प्रशासन को दी. जिसके बाद मौके पर पटवारी और अन्य कर्मचारियों ने मुआयना किया. इस दौरान पचवारी ने पीड़ित दुकानदारों को हर संभव सहयोग देने का आश्वासन दिया. पीड़ित दुकानदारों का आरोप है कि यह घटना भारी बरसात के दौरान सड़कों के दोनों ओर पानी की उचित निकासी न हो पाने की वजह से हुई है. आज इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा है. जबकि उन्होंने इस बारे में कई बार लोक निर्माण विभाग, नगर निगम के पार्षदों और कमेटी के प्रधानों को भी शिकायत दर्ज करवाई थी. बावजूद इसके अधिकारियों के कानों पर जूं नहीं रेंगी. नतीजतन घटना सभी के सामने है.

पीड़ित दुकानों ने कहा आज उनकी दुकान बारिश की चपेट में आने से ढही है. आने वाले समय में यही बारिश अन्य भवनों के लिए भी नुकसान दे हो सकती है. अगर अभी भी पानी की निकासी के लिए धर्मशाला में उचित प्रबंध नहीं किए गये तो, भारी बारिश की वजह से कोई बड़ा नुकसान हो सकता है. ऐसे में लोगों को इस घटना से सबक लेने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें:Himachal Monsoon: हिमाचल में मानसून ने ली अब तक 216 लोगों की जान, ₹6700 करोड़ का नुकसान, 211 सड़कें अभी भी बंद

Last Updated : Aug 8, 2023, 12:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details