हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

भारतीय विद्यापीठ सीनियर सेकेंडरी स्कूल बैजनाथ के 3 छात्र टॉप टेन में शामिल

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा ली गई +2 की साइंस की परीक्षा में स्कूल के 3 बच्चों ने मेरिट में चौथा आठवां और नौवां स्थान हासिल किया है.

By

Published : Jun 18, 2020, 10:40 PM IST

BVSS Baijnath School
फोटो.

कांगड़ा: भारतीय विद्यापीठ सीनियर सेकेंडरी बैजनाथ स्कूल के 3 बच्चों ने हिमाचल शिक्षा बोर्ड द्वारा ली गई +2 की साइंस की परीक्षा में स्कूल के 3 बच्चों ने मेरिट में चौथा आठवां और नौवां स्थान हासिल किया है. स्कूल के डायरेक्टर नवनीत डोगरा ने बताया कि स्कूल के छात्र अभिनव कर्माणि ने 500 में से 494 अंक प्राप्त करके प्रदेश में चौथा स्थान हासिल किया है.

अभिनव के पिता अनिल कुमार स्कूल में पॉलिटिकल साइंस में लेक्चरर हैं और माता ग्रहणी हैं. अभिनव एमबीबीएस करना चाहता है. उन्होंने 4 से 6 घंटे रोजाना पढ़ाई करके यह मुकाम हासिल किया है. उसने अपनी सफलता का श्रेय प्रिंसिपल नवनीत डोगरा स्कूल के अध्यापक और अपने माता-पिता को दिया है. स्कूल की छात्रा शाइनी ने 500 में से 490 अंक प्राप्त करके प्रदेश में आठवां स्थान हासिल किया है.

शाइनी के पिता चमेल सिंह चौहान स्कूल लेक्चरर हैं और मां निशा चौहान प्राइवेट स्कूल में कार्यरत हैं. शाइनी चिकित्सक बनना चाहती हैं. वह रोजाना पांच से 6 घंटे तक पढ़ाई की है अपनी सफलता का श्रेय स्कूल प्रिंसिपल अध्यापक और माता-पिता को दिया है. स्कूल की छात्रा चारू ने 500 में से 489 अंक प्राप्त करके प्रदेश में नौवां स्थान हासिल किया है.

चारु के पिता खेमराज लदाख में इंडियन टूरिज्म में कार्यरत हैं माता प्राइवेट स्कूल में टीचर हैं. वह आईएएस अधिकारी बनकर देश की सेवा करना चाहती हैं. चारु में इस सफलता का श्रेय स्कूल के अध्यापकों परिजनों को दिया है. स्कूल के निदेशक नवनीत डोगरा ने बच्चों को बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की. वहीं, उन्होंने बच्चों के अभिभावकों व स्कूल स्टाफ को बधाई दी.

ये भी पढ़ें-शहीद अंकुश ठाकुर रा पार्थिव शरीर कल पहुंचणा पैतृक गांव कड़ोहता

ABOUT THE AUTHOR

...view details