हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : May 4, 2019, 8:12 AM IST

ETV Bharat / state

2 वाहनों की जोरदार भिड़ंत, 3 की मौत, 5 घायल

पौंग बांध की तरफ से आ रही बीबीएमबी कर्मचारियों की सरकारी गाड़ी (पीबी 07 एल 1749) और संसारपुर टैरेस से पौंग बांध की तरफ जा रही गाड़ी (पीबी 10 जीडी 0155) में जोरदार टक्कर हो गई. टक्कर इतनी भीषण थी कि पौंग बांध की तरफ जा रही गाड़ी उल्टी दिशा में घूम गई और दोनों गाड़ियों के परखच्चे उड़ गए.

दुर्घटनाग्रस्त वाहन

धर्मशालाः संसारपुर पौंग डैम सड़क पर 11 नबंर पुली के पास शुक्रवार शाम करीब चार बजे दो गाड़ियों में जोरदार टक्कर हो गई. टक्कर इतनी भीषण थी कि पौंग बांध की तरफ जा रही गाड़ी उल्टी दिशा में घूम गई और दोनों गाड़ियों के परखच्चे उड़ गए.

जिसमें दोनों गाड़ियों में सवार तीन लोगों की मौत हो गई है. जानकारी के अनुसार पौंग बांध की तरफ से आ रही बीबीएमबी कर्मचारियों की सरकारी गाड़ी (पीबी 07 एल 1749) और संसारपुर टैरेस से पौंग बांध की तरफ जा रही गाड़ी (पीबी 10 जीडी 0155) में जोरदार टक्कर हो गई. मौके पर मौजूद लोगों ने घायलों को तुरन्त बीबीएमबी अस्पताल पहुंचाया, जहां पर दो को मृत घोषित किया गया और घायलों को प्राथमिक उपचार दिया गया. एक व्यक्ति ने तलबाड़ा अस्पताल में दम तोड़ा.

दुर्घटनाग्रस्त वाहन

वहीं, बीबीएमबी अस्पताल में घायलों को सही उपचार ना मिलने के कारण लोगों व बीबीएमबी कर्मचारियों ने अस्पताल प्रशासन को जमकर कोसा और लोगों ने अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. लोगों ने आरोप लगाया कि सही उपचार ना मिलने के कारण बीबीएमबी के कर्मचारी की तलबाडा अस्पताल में मौत हो गई.

दरअसल लोगों का गुस्सा तब फूटा जब बीबीएमबी की लाचार व्यवस्था के कारण घायलों को लगभग डेढ घंटा अस्पताल में कोई उपचार नहीं मिला और दो घायलों की मौत हो गई. उन्होंने अस्पताल में मौजूद डाक्टरों को तुरन्त बर्खास्त करने की मांग की और अस्पताल में रोष प्रकट किया.

इसके अलावा स्थानीय विधायक ने बीबीएमबी अस्पताल का दौरा कर लोगों की मांग पर सख्त कार्रवाई का भरोसा दिया. उन्होंने कहा कि डाक्टरों की पूरी टीम की तैनाती अस्पताल में की जाएगी.
चीफ इंजीनियर ब्यास डैम आरएस राठौर ने कहा कि वो इस मामले को गंभीरता से देखेंगे. वहीं, लोगों ने चीफ इंजीनियर के खिलाफ भी रोष प्रकट किया और कहा कि 4 बजे के करीब दुर्घटना होने के बावजूद चीफ इंजीनियर 2-3 घंटे देरी से अस्पताल पहुंचे.

मृतकों का पहचान सोमा वर्मा निवासी ओयल गगरेट, प्रेम सिंह निवासी चकमाधो, सिंहपुर (चालक), पंकज शुक्ला निवासी रोहतक हरियाणा के रूप में हुई है. वहीं, डीएसपी एलएम शर्मा देहरा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि संसारपुर टैरेस में दो गाड़ियों में टक्कर के बाद तीन लोगों की मौत हुई है और दो लोगों को मामूली चोट आई है. इसके अलावा पांच गंभीर रुप से घायलों को रेफर किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details