हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

3 करोड़ लोन के गबन का आरोपी मुंबई से गिरफ्तार, विजिलेंस टीम को थी लंबे समय से तलाश, 4 दिन के पुलिस रिमांड पर

3 करोड़ रुपये लोन के गबन के आरोपी को विजिलेंस एंड एंटी करप्शन की थाना ऊना की टीम ने मुंबई से गिरफ्तार किया है. आरोपी दिनेश की विजिलेंस की टीम को काफी दिनों से तलाश थी. 21 फरवरी को आरोपी को मुंबई से गिरफ्तार किया गया. मुंबई में ही आरोपी को लोकल कोर्ट में पेश करके 4 दिन का ट्रांजिट रिमांड लिया गया था, जबकि ऊना कोर्ट में आरोपी को 24 फरवरी को पेश किया गया, जिसे पूछताछ के लिए 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है. (loan embezzlement accused arrested from Mumbai)

By

Published : Feb 25, 2023, 7:55 PM IST

3 करोड़ लोन के गबन का आरोपी मुंबई से गिरफ्तार
3 करोड़ लोन के गबन का आरोपी मुंबई से गिरफ्तार

3 करोड़ लोन के गबन का आरोपी मुंबई से गिरफ्तार

धर्मशाला: विजिलेंस एंड एंटी करप्शन की थाना ऊना की टीम ने 3 करोड़ रुपये लोन के गबन के आरोपी को मुंबई से दबोचा है. गिरफ्तारी के बाद आरोपी को मुंबई की स्थानीय अदालत में पेश किया गया. अदालत ने आरोपी के चार दिन के ट्रांजिट रिमांड को अनुमति दे दी. इसके बाद आरोपी को 24 फरवरी को सत्र न्यायालय ऊना में पेश कर 4 दिन के रिमांड पर लिया गया है. जानकारी के अनुसार ऊना निवासी आरोपी दिनेश को विजिलेंस की टीम को काफी दिनों से तलाश रही थी.

आरोप है कि दिनेश ने एक बैंक के कर्मचारियों की मिलीभगत से कई फर्जी लोन बनाकर करीब तीन करोड़ रुपये का गबन कर लिया. इसके बाद आरोपी की विजिलेंस टीम को लगातार तलाश थी और कई ठिकानों पर दबिश दी गई. 21 फरवरी को गुप्त सूचना के आधार पर उसे मुंबई से पकड़ा गया. एसपी विजिलेंस बलबीर सिंह ने बताया कि जिला ऊना से संबंधित लोन फ्रॉड के 2 मामले पंजीकृत है. आरोपी दिनेश काफी समय से फरार चल रहा था, जांच में सहयोग नहीं कर रहा था. जिस पर विजिलेंस द्वारा आरोपी के फोन कॉल और बैंक ट्रांजेक्शन को ट्रैक करके, इसकी लोकेशन पर नजर रखी जा रही थी.

इसी बीच पता चला कि आरोपी काफी दिनों से मुंबई में है. जिस पर विजिलेंस टीम में इंस्पेक्टर हरीश गुलेरिया, हेड कांस्टेबल सुभाष चंद और कांस्टेबल मनोज कुमार मुंबई गए थे, जिन्होंने आरोपी को मुंबई में जो भी नेटवर्क था, जो भी संभावित ठिकाने थे, वहां पर इसकी तलाशी स्थानीय पुलिस के सहयोग से की. 21 फरवरी को आरोपी को मुंबई से गिरफ्तार किया गया. मुंबई में ही आरोपी को लोकल कोर्ट में पेश करके 4 दिन का ट्रांजिट रिमांड लिया गया था, जबकि ऊना कोर्ट में आरोपी को 24 फरवरी को पेश किया गया, जिसे पूछताछ के लिए 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है.

27 फरवरी को पुन: आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा. आरोपी शातिर है, जिसने भोले-भाले लोगों की अकाउंट डिटेल लेकर उनके आधार कार्ड के आधार पर एक बैंक से सस्ते लोन दिलाने के नाम पर लोगों को बेबकूफ बनाया और एक बैंक के अधिकारियों व कर्मचारियों की मिलीभगत से कई फ्रॉड किए और लोगों के नाम पर लोन बनाकर उन पैसों का गबन कर गया था. करीब 3 करोड़ रुपये के लोन की राशि के गबन के आरोप में वांछित अपराधी है, जिसे विजिलेंस ने पकड़ा है. रिमांड के दौरान आरोपी से एक बैंक के अधिकारियों व कर्मचारियों से सांठगांठ बारे भी जानकारियां हासिल की जाएगी.

ये भी पढ़ें:Agniveer Recruitment: अग्निवीर बनने के लिए कांगड़ा और चंबा जिले के युवाओं के लिए सुनहरा अवसर

ABOUT THE AUTHOR

...view details