हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कांगड़ा में कोरोना के 14 नए मामले आए सामने, जिले में एक्टिव केस हुए 178

By

Published : Aug 30, 2020, 7:56 AM IST

Updated : Aug 30, 2020, 10:53 AM IST

जिलाभर में अब ज्यादातर लोग बिना किसी ट्रैवल हिस्ट्री के ही कोरोना की चपेट में आ रहे हैं. शनिवार को भी जिला कांगड़़ा में कोरोना के 14 नए मामले सामने आए हैं. इसमें आठ सेना के जवान व अन्य लोग एमएच योल में संस्थागत क्वारंटाइन में थे.

corona cases in Kangra
कोरोना केस कांगड़ा

धर्मशाला:कांगड़ा के कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ अस्पतालों व एमएच योल में क्वारंटाइन लोगों का भी आंकड़ा बढ़ रहा है. अब जिला कांगड़ा में कोरोना का सामुदायिक संक्रमण फैलना शुरू हो गया है.

जिलाभर में अब ज्यादातर लोग बिना किसी ट्रैवल हिस्ट्री के ही कोरोना की चपेट में आ रहे हैं. शनिवार को भी जिला कांगड़़ा में कोरोना के 14 नए मामले सामने आए हैं. इसमें आठ सेना के जवान व अन्य लोग एमएच योल में संस्थागत क्वारंटाइन में थे. इसके अलावा धर्मशाला अस्पताल में 39 वर्षीय लैब तकनीशियन और टांडा अस्पताल में भी एक 25 वर्षीय डॉक्टर कोरोना की चपेट में आ गई हैं.

नूरपुर के गहनी गांव की 52 वर्षीय महिला किसी कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने से संक्रमित पाई गई है. पालमपुर के पड़याखर गांव का 29 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है. व्यक्ति 19 अगस्त को दिल्ली से आया था और अब दिल्ली में ही है. एमएच पालमपुर में भर्ती 42 वर्षीय सेना का जवान व जयसिंहपुर के हलों गांव का 22 वर्षीय सेना का जवान 21 अगस्त को पुणे से आया था और परौर में संस्थागत क्वारंटाइन में था.

सभी लोगों के पॉजिटिव आने के बाद उन्हें कोविड अस्पताल डाढ़, एमएच यौल और पालमपुर शिफ्ट किया गया है. सीएमओ कांगड़ा जीडी गुप्ता ने मामले की पुष्टि की है. वहीं, नगरोटा सूरियां की 22 वर्षीय युवती ने कोरोना को मात दी है.

जिला कांगड़ा में कोरोना के कुल मामले 797 पहुंच चुके हैं. वहीं, कोरोना के 178 एक्टिव केस हैं. वहीं, 612 लोगों ने कोरोना को मात दी है. वहीं, जिला में कोरोना से 7 लोगों की मौत हो चुकी हैं. प्रदेश में कोरोना के 5781 मामले हैं जबकि 1439 एक्टिव मामले हैं. कोरोना से 4266 लोग ठीक हुए हैं जबकि कोरोना से 32 लोगों की मौत हुई है.

ये भी पढ़ें:NEET-JEE की परीक्षा के विरोध में NSUI ने शुरू की भूख हड़ताल,पेपर रद्द करने की मांग

Last Updated : Aug 30, 2020, 10:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details