हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

नगर परिषद सुजानपुर में अलग इकट्ठा होगा गीला और सूखा कचरा, नियमों का पालन न करने पर होगी कार्रवाई

नगर परिषद सुजानपुर में गीला और सूखा कचरा अलग-अलग इकट्ठा किया जाएगा. लोगों को गीला और सूखा कचरा अलग-अलग रखने को कहा जाएगा, जो लोग कचरा अलग-अलग करके नहीं रखेंगे, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. नगर परिषद कार्यालय में 3 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक जमा करवा सकते हैं. लोगों को 1 किलो प्लास्टिक इकट्ठा करने के बदले में 75 रुपये दिए जाएंगे, जिससे लोगों को आय का साधन भी बनेगा.

By

Published : Aug 24, 2020, 5:48 PM IST

नगर परिषद सुजानपुर
नगर परिषद सुजानपुर

सुजानपुर/हमीरपुर:नगर परिषद सुजानपुर में गीला और सूखा कचरा अलग-अलग इकट्ठा किया जाएगा. गिला और सूखा कचरा अलग-अलग करके न देने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

नगर परिषद अध्यक्ष अशोक मेहरा और कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार की ओर से नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों को सुझाव दिया गया. लोगों को गीला और सूखा कचरा अलग-अलग रखने को कहा जाएगा, जो लोग कचरा अलग-अलग करके नहीं रखेंगे, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

वीडियो रिपोर्ट.
कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार ने कहा कि लोग चॉकलेट, दही और दूध के खाली पैकेट आदि इकट्ठा करके नगर परिषद कार्यालय में 3 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक जमा करवा सकते हैं. लोगों को 1 किलो प्लास्टिक इकट्ठा करने के बदले में 75 रुपये दिए जाएंगे, जिससे लोगों को आय का साधन भी बनेगा. वहीं, नगर परिषद के सफाई कर्मचारी भी इस योजना के तहत लाभ उठा सकेंगे.

यह सफाई कर्मचारी भी कूड़ा इकट्ठा करते समय वेन्यू से प्लास्टिक अलग से इकट्ठा करके नगर परिषद कार्यालय में जमा करवा सकते है. इससे उनके खाते में पैसे जमा होंगे, जिससे उनकी आय में वृद्धि होगी. वहीं, इस दौरान सफाई कर्मचारियों को कोविड 19 के चलते मास्क और सेनिटाइजर भी आवंटित किये गए.

पढ़ें:हिमाचल प्रदेश स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में प्रथम स्थान पर रहा नैना देवी शहर

पढ़ें:अजय सोलंकी पर BJP का पलटवार, बोले: नाहन में विकास कार्यों को देख बौखलाहट में कांग्रेस

ABOUT THE AUTHOR

...view details