हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

रोपड़ी गांव के 2 दर्जन परिवार पानी की कमी से परेशान, विभाग से की ये मांग

जल शक्ति विभाग उपमंडल भोरंज के तहत आने वाले गांव रोपड़ी के 2 दर्जन परिवार पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. धनवान पंचायत प्रतिनिधियों ने समस्या का शीघ्र समाधान करने की मांग की है. जल शक्ति विभाग भोरंज के सहायक अभियंता अनिल शर्मा का कहना है कि ग्रामीणों की पेयजल समस्या का पता चलते ही दूर करने के आदेश दिए गए हैं.

By

Published : Apr 7, 2021, 10:36 PM IST

Water Problem in Bhoranj
फोटो

भोरंज/हमीरपुर: जल शक्ति विभाग उपमंडल भोरंज के तहत आने वाले गांव रोपड़ी के 2 दर्जन परिवार पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. घरों में लगे नलों में कम पानी आने से परिवारों के बेहद परेशान हैं. ग्रामीणों की यह समस्या एक सप्ताह से जारी है.

राष्ट्रीय किसान संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. रमेश डोगरा ने रोपड़ी गांव में जाकर लोगों की समस्या सुनी और ग्रामीणों ने नलों में पानी न आने की समस्या से अवगत करवाया. उन्होंने ग्रामीणों की समस्याओं को जल शक्ति विभाग के सहायक अभियंता से अवगत करवाया. ग्रामीणों ने बताया कि उन्हें पिछले 10 दिनों से पेयजल की समस्या से जूझना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि प्राकृतिक जलस्त्रोत भी उचित रखतखव के कारण सूख गए हैं, जिससे उन्हें पेयजल की किल्लत से जूझना पड़ रहा है.

शीघ्र समाधान करने की मांग की

धनवान पंचायत प्रतिनिधि रीना देवी, ग्रामीण दीना नाथ, जगदीश चंद, अनिल कुमार, प्यार चंद, जोगिंद्र सिंह, अजय कुमार, केसरी देवी, संजू कुमारी, राजो देवी, उर्मिला देवी, खेमा देवी, सीमा देवी, राम प्यारी, माया देवी, सरला देवी सुशमा देवी, इलैचो देवी, शकुंतला देवी, उद्यम सिंह, संतोश कुमार, राज कुमार, अरूण भारती व कंज्याण पंचायत पूर्व प्रधान पवन कुमार व अन्य ने समस्या का शीघ्र समाधान करने की मांग की है.

पेयजल समस्या का पता चलते ही दूर करने के दिए आदेश

उधर, जल शक्ति विभाग भोरंज के सहायक अभियंता अनिल शर्मा का कहना है कि ग्रामीणों की पेयजल समस्या का पता चलते ही दूर करने के आदेश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि जल शक्ति विभाग ग्रामीणों की पेयजल समस्या दूर करने में लगा हुआ है. उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि गर्मी के मौसम में पानी का सदुपयोग करें.

ये भी पढ़ें-टिकैत की हुंकार, कहा: किसान आंदोलन नहीं होगा खत्म चाहे आ जाए कोरोना का बाप

ABOUT THE AUTHOR

...view details