हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

शहीद रोहिन ठाकुर के परिजनों से मिले मंत्री वीरेंद्र कंवर, हर संभव मदद का दिया आश्वासन

पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर रविवार को गांव गलोड़ खास में शहीद रोहिन ठाकुर के घर पहुंचे. उन्होंने शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की और रोहिन के परिजनों को ढाढस बंधाया. ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि सेना की ओर से मिलने वाली राहत के अलावा प्रदेश सरकार भी शहीद के परिजनों को हरसंभव मदद प्रदान करेगी. इसके लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं.

By

Published : Aug 2, 2020, 10:51 PM IST

virender kanwar
virender kanwar

हमीरपुर: पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर रविवार को गांव गलोड़ खास में शहीद रोहिन ठाकुर के घर पहुंचे. उन्होंने शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की और परिजनों को ढाढस बंधाया. वीरेंद्र कंवर ने कहा कि रोहिन ठाकुर ने अदम्य साहस के साथ अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हुए देश के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है. देश उनके इस शौर्य और बलिदान को सदैव याद रखेगा.

ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि सेना की ओर से मिलने वाली राहत के अलावा प्रदेश सरकार भी शहीद के परिजनों को हरसंभव सहायता प्रदान करेगी. इसके लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं. वीरेंद्र कंवर ने कहा कि प्रदेश सरकार शहीद सैनिकों के परिवारों को सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रयासरत है. प्रदेश सरकार ने हमेशा शहीदों को सम्मान दिया है.

बता दें कि हमीरपुर के गलोड़ खास का सेना जवान हिमाचल का वीर सपूत रोहिन ठाकुर पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब देते हुए शहीद हो गया था. पाकिस्तान ने सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन किया था. इस दौरान मोर्चे पर तैनात रोहिन ने एलएमजी से फायर खोल दिया. रोहिन ने एलएमजी से 200 राउंड गोलियां पाकिस्तानी बंकरों पर बरसा दी, लेकिन इसी बीच रोहिन पाकिस्तान की ओर से की जा रही फायरिंग की चपेट में आ गया.

पढ़ें:रक्षाबंधन स्पेशल: अनोखी है यहां की परंपरा, राखी पर रहती है साली की नजर

ABOUT THE AUTHOR

...view details