हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बेटे की उपलब्धि पर पिता को गर्व, वित्त राज्य मंत्री अनुराग को गले लगाकर भावुक हुए पूर्व सीएम धूमल

हिमाचल और हमीरपुर संसदीय सीट में धूमल परिवार कि एक अपनी अलग पहचान है. सियासी गलियारों में लगभग तीन दशक से यह परिवार मुख्यधारा की राजनीति में है. जहां एक ओर पिता प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल हिमाचल प्रदेश के दो बार के मुख्यमंत्री रहे हैं, वहीं लोकसभा चुनाव में जीत का चौका लगाने के बाद अनुराग सिंह ठाकुर ने देश की राजनीति में अपनी एक अलग पहचान बना ली है.

By

Published : Jun 8, 2019, 4:19 PM IST

अनुराग से गले मिलते पूर्व सीएम धूमल

हमीरपुर: मोदी सरकार में वित्त राज्य मंत्री एवं कॉरपोरेट अफेयर मिनिस्टर बने अनुराग सिंह ठाकुर को गले लगाकर उनके पिता पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल बेहद भावुक दिखे. पिता प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल के चेहरे पर बेटे की इस बड़ी उपलब्धि का संतोष साफ झलक रहा था. खुशी से पिता प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल की आंखें नम थी और चेहरे पर खुशी.


बता दें कि हिमाचल और हमीरपुर संसदीय सीट में धूमल परिवार कि एक अपनी अलग पहचान है. सियासी गलियारों में लगभग तीन दशक से यह परिवार मुख्यधारा की राजनीति में है. जहां एक ओर पिता प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल हिमाचल प्रदेश के दो बार के मुख्यमंत्री रहे हैं, वहीं लोकसभा चुनाव में जीत का चौका लगाने के बाद अनुराग सिंह ठाकुर ने देश की राजनीति में अपनी एक अलग पहचान बना ली है.

अनुराग ठाकुर से गले मिल भावुक हुए पूर्व सीएम धूमल
पिछले विधानसभा चुनाव में इस परिवार को झटका लगा और पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव हार गए, लेकिन इस हार के बाद और मजबूती के साथ उभरकर यह परिवार सामने आया है और केंद्र सरकार में बेटे अनुराग ठाकुर को एक बड़ी जिम्मेवारी मिली है.


आपको बता दें कि हमीरपुर संसदीय सीट से अनुराग सिंह ठाकुर के पिता प्रेम कुमार धूमल भी सांसद रह चुके हैं. पिछले लगातार 10 चुनावों और उप चुनावों में इस संसदीय सीट पर भाजपा का कब्जा है. भाजपा के गढ़ बन चुके ही इस संसदीय क्षेत्र की दीवारें मजबूत करने में कहीं ना कहीं धूमल परिवार की अहम भूमिका रही है. भाजपा के 10 जीतों में से 5 जीत धूमल परिवार के नाम रही है.


अनुराग सिंह ठाकुर ने अधिकारिक फेसबुक पेज पर साझा किया गले मिलने का फोटो
मंत्री बनने के बाद अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में पहुंचे अनुराग सिंह ठाकुर शुक्रवार को देर रात घर पहुंचे. इसके बाद शनिवार को सुबह अपने कुल देवी के मंदिर रवाना होने से पहले पिता के गले लग कर आशीर्वाद लिया. इस फोटो को अनुराग सिंह ठाकुर ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर साझा किया है जिसके बाद यह फोटो काफी वायरल हो रहा है.

ये भी पढ़ेंः CM जयराम ठाकुर ने गृहमंत्री अमित शाह से की मुलाकात, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

ABOUT THE AUTHOR

...view details