हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर में होम क्वारंटाइन नियमों का उल्लंघन, दंपत्ति के खिलाफ मामला दर्ज

By

Published : Jul 3, 2020, 3:53 PM IST

होम क्वारंटाइन की अवहेलना करने पर दंपत्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. जिला में कोरोना संक्रमितों के सक्रिय मामले कराीब 85 हो गए हैं. साथ ही 166 कोरोना संक्रमित मरीज कोविड-19 केयर सेंटर में रहने के बाद स्वास्थ्य हुए हैं.

Violation of home quarantine rules
डीसी हमीरपुर हरिकेश मीणा

हमीरपुर: कोरोना काल में बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों का सिलसिला लगातार जारी है. वहीं, संकट की घड़ी में कुछ लोग लगातार होम क्वारंटाइन की नियमों की अवहेलना करते नजर आ रहे हैं. जिला प्रशासन की सख्ती के बावजूद भी बाहरी राज्यों से हमीरपुर में पहुंचे लोग होम क्वारंटाइन के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं.

ताजा मामले में एक दंपत्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. दंपत्ति ने होम क्वारंटाइन के बावजूद शांति भोज में ग्रामीणों के साथ भोजन किया था, जिससे अब पूरे गांव पर कोरोना संक्रमण का खतरा मंडरा गया है. इस मामले में डीसी हमीरपुर हरिकेश मीणा ने लोगों से लापरवाही न बरतने की अपील की है.

वीडियो.

डीसी हमीरपुर हरिकेश मीणा ने कहा कि इस तरह के कई मामले सामने आए हैं. प्रशासन की तरफ से पहले भी लोगों को हिदायत दी गई है कि वह नियमों का उल्लंघन ना करें ताकि उनकी वजह से किसी की जान खतरे में ना पड़े. अपील करते हुए डीसी ने कहा कि कुछ परिस्थितियों में लोगों को राहत देते हुए होम क्वारंटाइन रखा जा रहा है.

बता दें कि हमीरपुर जिला में हजारों की तादाद में बाहरी राज्यों से लोग पहुंचे हैं और लगातार कोरोना पॉजिटिव मामले जिला में सामने आ रहे हैं, ऐसे में होम क्वारंटाइन नियमों का उल्लंघन लोगों पर भारी पड़ सकता है.

बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में अब जिला में होम क्वारंटाइन नियमों में सख्ती की जा सकती है इसके लिए सर्विलांस टीमों को अधिक सतर्क रहने के जिला प्रशासन की तरफ से निर्देश भी जारी किए गए हैं.

ये भी पढ़ें:भोरंज में होम क्वारंटाइन नियमों का उल्लंघन, दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details