हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Nov 2, 2020, 3:10 PM IST

ETV Bharat / state

बिझड़ी में पानी की समस्या बरकरार, परेशान ग्रामीणों का फोन भी नहीं उठाते IPH कर्मचारी

बड़सर में घोड़ीधबीरी मैहरे सड़क पर लगाये जा रहे पेवर ब्लॉक्स की वजह से लोगों को पानी की समस्या हो रही है. खुदाई के दौरान क्षतिग्रस्त पेयजल पाइपें आईपीएच कर्मियों द्वारा कई कई दिनों तक ठीक नहीं की जा रही हैं और आईपीएच विभाग के ग्राउंड स्टाफ लोगों की समस्याओं पर ध्यान नहीं दे रहे.

road problem
road problem

हमीरपुर: बड़सर में घोड़ीधबीरी मैहरे सड़क पर लगाये जा रहे पेवर ब्लॉक्स स्थानीय लोगों के लिए आफत का कारण बने हुए हैं. खुदाई के दौरान क्षतिग्रस्त पेयजल पाइपें आईपीएच कर्मियों द्वारा कई कई दिनों तक ठीक नहीं की जा रही हैं, लेकिन इससे भी ज्यादा हैरानी की बात ये है कि आईपीएच विभाग का ग्राउंड स्टाफ लोगों की ओर से किए जा रहे फोन भी नहीं उठा रहा है.

बता दें खुदाई के दौरान पेयजल पाइपें टूट जाने से बिझड़ी कुआं चौक के दर्जन भर परिवार बार बार पेयजल किल्लत झेल रहे हैं. इससे पहले भी आईपीएच कर्मियों और सम्बन्धित अधिकारियों को बार बार सूचित करने के बाद लगभग 10 दिनों बाद सप्लाई बहाल हो पाई थी. एक बार फिर से पेयजल पाइपें क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं. इस बारे में हमने आईपीएच कर्मियों से बातचीत करनी चाही, लेकिन विभाग के किसी भी कर्मचारी ने फोन नहीं उठाया. हालांकि उच्चाधिकारियों के ध्यान में मामला लाये जाने के बाद उन्होंने शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन दिया और कर्मचारियों द्वारा फोन न उठाने के मामले को गम्भीर माना है.

ऐसे में सवाल ये उठता है कि जब कर्मचारी या सम्बन्धित अधिकारी मीडिया से कन्नी काटते फिरेंगे तो आम लोगों की आवाज कौन सुनेगा. अधिशाषी अभियंता जितेंद्र गर्ग का कहना है कि मीडिया का काम जनता की आवाज उठाना है. इसलिए कर्मचारियों और सम्बन्धित अधिकारी को समस्या सुनकर उसका समाधान कर देना चाहिए. उन्होंने कहा है कि वे शीघ्र ही इस विषय पर अपने कर्मचारियों को दिशानिर्देश देने के लिए बैठक का आयोजन करेंगे जिसमें मीडिया कर्मी भी मौजूद रहेंगे.

ये भी पढ़ें-सीएम जयराम ठाकुर ने कंज्याण में कई विकास कार्यों के किए शिलान्यास, जनसभा को किया संबोधित

ABOUT THE AUTHOR

...view details