हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

विश्वविद्यालय की स्वायत्तता के लिए HPTU के वीसी ने CM जयराम को लिखा पत्र

छात्रों के संघर्ष के बाद तकनीकी विश्वविद्यालय के वीसी ने शिक्षा मंत्री द्वारा जारी नोटिफिकेशन पर आपत्ति जताई है. वीसी ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से विश्वविद्यालय की स्वायत्तता को बहाल करने की मांग उठाई है.

By

Published : Oct 25, 2019, 11:18 PM IST

तकनीकी विश्वविद्यालय के वीसी ने अधिसूचना पर जताई आपत्ति

हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश के तकनीकी विश्वविद्यालय की स्वायत्तता के लिए जारी छात्रों के संघर्ष के बाद अब विश्वविद्यालय के वीसी ने भी तकनीकी शिक्षा मंत्री की ओर से जारी नोटिफिकेशन पर आपत्ति जताई है. इस बारे वाइस चांसलर ने सीएम जयराम ठाकुर को पत्र भी लिखा है.

वीसी ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से विश्वविद्यालय की स्वायत्तता को बहाल करने की मांग उठाई है. तकनीकी विश्वविद्यालय में शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्र पिछले कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन सरकार की तरफ से उन्हें कोई जवाब नहीं मिला.

वीडियो

इसको लेकर तकनीकी शिक्षा मंत्री विक्रम सिंह को भी ज्ञापन भेजा गया है, लेकिन अभी तक छात्रों को आश्वासन नहीं मिला है. बता दें कि पिछले दिनों तकनीकी शिक्षा विभाग की तरफ से एक नोटिफिकेशन जारी की गई थी. इस नोटिफिकेशन के आधार पर विश्वविद्यालय में भर्ती करने समेत अन्य कई अधिकारों को विश्वविद्यालय से सरकार ने छीन लिया है.

हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर प्रोफेसर एसपी बंसल ने कहा कि इस बारे में मुख्यमंत्री से भी बात की गई है. उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि विश्वविद्यालय की स्वायत्तता संस्था का अधिकार है और ये इसके कानून में है. मुख्यमंत्री ने विश्वविद्यालय के स्वायत्तता को बहाल करने का आश्वासन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details