हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

विभागों के साथ समन्वय स्थापित करेगा बाल अधिकार संरक्षण आयोग, नहीं होगा नाबालिगों के अधिकारों का हनन

बाल अधिकार संरक्षण आयोग की नवनियुक्त अध्यक्षा वंदना योगी शुक्रवार को अपने गृह जिला हमीरपुर पहुंची. इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया.

By

Published : Jul 12, 2019, 1:44 PM IST

वंदना योगी BJP पदाधिकारियों के साथ

हमीरपुर: नवनियुक्त बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्षा बनी वंदना योगी शुक्रवार को हमीरपुर पहुंची. इस दौरान बीजेपी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया.

योगी ने कहा कि अब सभी विभागों से समन्वय स्थापित कर बच्चों को उनके अधिकार दिलाए जाएंगे. हाल ही में प्रदेश की जयराम सरकार ने उन्हें बाल अधिकार संरक्षण की अहम जिम्मेवारी सौंपी है. अध्यक्षा वंदना योगी ने कहा कि नाबालिगों के साथ होने वाले दुराचार के मामले अब नहीं दबाये जाएंगे और ना ही दोषियों को बख्शा जाएगा.

वंदना योगी बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्षा

खासतौर पर स्कूलों में स्कूल प्रबंधन समितियों को इस बारे में दिशा-निर्देश दिए जाएंगे और सभी विभागों के साथ समन्वय भी बेहतर ढंग से स्थापित किया जाएगा ताकि बच्चों के अधिकारों का हनन ना हो. बता दें कि वंदना योगी आरएसएस से लंबे समय से जुड़ी हुई हैं और प्रांत सेविका की राज्य संपर्क प्रमुख के पद पर भी कार्य कर चुकी हैं. वंदना योगी मूल रूप से नादौन विस क्षेत्र के पंसाई गांव की रहने वाली हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details