हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

इनकम टैक्स की वेबसाइट को जल्द सुधारा जाएगा, अमेरिका से बुलाया गया है इंजीनियर: अनुराग

By

Published : Jun 27, 2021, 5:32 PM IST

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर रविवार को राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान हमीरपुर में स्टूडेंट एक्टिविटी सेंटर का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने टैक्स रिटर्न की वेबसाइट के संचालन पर भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि इनकम टैक्स की वेबसाइट को सुचारू रूप से चलाने के लिए इंफोसिस कंपनी के इंजीनियर को अमेरिका से बुलाया गया है. इन इंजीनियर की तरफ से आश्वासन दिया गया है कि जल्द ही वेबसाइट को चालू रूप से चलाया जाएगा, ताकि बेहतर ढंग से कार्य हो सके.

Union Minister of State for Finance Anurag Thakur, केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर
फोटो.

हमीरपुर:केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर रविवार को राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान हमीरपुर में स्टूडेंट एक्टिविटी सेंटर का उद्घाटन किया. इस दौरान संस्थान के निदेशक ललित अवस्थी विशेष रूप से मौजूद रहे. इस मौके पर केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने विधिवत पूजा अर्चना कर स्टूडेंट एक्टिविटी सेंटर का उद्घाटन किया.

उन्होंने नवनिर्मित भवन का निरीक्षण भी किया और इस मौके पर विभिन्न खेलों का भी आनंद लिया वह टेबल टेनिस खेलते हुए भी नजर आए और कैरम बोर्ड का भी उन्होंने आनंद लिया.

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर (Union Minister of State for Finance Anurag Thakur) ने कहा कि स्टूडेंट एक्टिविटी कॉर्नर के बनने से एनआईटी हमीरपुर के छात्रों को लाभ प्राप्त होगा. उन्होंने कहा कि देश भर के कोने-कोने से इस संस्थान में विद्यार्थी पढ़ने के लिए पहुंचते हैं. इन छात्रों के लंबे समय से यह मांग थी.

वीडियो रिपोर्ट.

उन्होंने कहा कि संस्थान में जहां एक तरफ तकनीकी शिक्षा के विद्यार्थी तैयार होंगे तो वहीं दूसरी ओर एक्टिविटी सेंटर से विद्यार्थियों को शारीरिक रूप से विकसित होने का भी मौका मिलेगा.

'इंजीनियर को अमेरिका से बुलाया गया है'

इस मौके पर केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर (Union Minister of State for Finance Anurag Thakur) ने कहा कि इनकम टैक्स की वेबसाइट को सुचारू रूप से चलाने के लिए इंफोसिस कंपनी के इंजीनियर को अमेरिका से बुलाया गया है. इन इंजीनियर की तरफ से आश्वासन दिया गया है कि जल्द ही वेबसाइट को चालू रूप से चलाया जाएगा, ताकि बेहतर ढंग से कार्य हो सके.

अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कहा कि वित्त मंत्री ने कड़े शब्दों में कहा है कि आयकर उपभोक्ताओं का देश के कर प्रणाली में बहुत बड़ा योगदान रहता है जिससे देश में चलने वाले सैंकड़ों प्रोजेक्ट में कोई दिक्कत पेश न आए.

सांस्कृतिक गतिविधियों के लिए भी विशेष प्रावधान

अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि छात्र गतिविधि केंद्र में अत्याधुनिक बास्केटबॉल, स्क्वैश और बैडमिंटन कोर्ट, टेबल टेनिस व अन्य इंडोर खेलों की सुविधाओं के साथ-साथ सांस्कृतिक गतिविधियों के लिए भी विशेष प्रावधान किया गया है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि शिक्षण-प्रशिक्षण संबंधी आम गतिविधियों के साथ खेल और सांस्कृतिक गतिविधियों के समावेश से संस्थान में बेहतर प्रोफेशनल तैयार होंगे.

ये भी पढ़ें-मोदी सरकार को बदनाम करने के लिए केजरीवाल इतना गिर जाएंगे पता नहीं था: अनुराग ठाकुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details