हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हमीरपुरः पंचायत प्रतिनिधियों को प्रशिक्षण देने का तीसरा चरण शुरू, बेटी-बचाओ बेटी पढ़ाओं के लिए किया जागरूक

विकासखंड हमीरपुर में नवनिर्वाचित पंचायत जनप्रतिनिधियों को प्रशिक्षण देने का तीसरा चरण शनिवार को शुरू हुआ. इस प्रशिक्षण कार्यक्रम की अध्यक्षता बाल विकास परियोजना अधिकारी हमीरपुर बलवीर सिंह बिरला ने की. बाल विकास परियोजना अधिकारी बलवीर सिंह बिरला ने बताया कि बालिकाओं एवं महिलाओं से जुड़ी भी विभिन्न योजनाओं की जानकारी नव निर्वाचित जन-प्रतिनिधियों को दी गई.

Training of Panchayat people's representatives in hamirpur
फोटो

By

Published : Mar 20, 2021, 4:51 PM IST

हमीरपुर: विकासखंड हमीरपुर में नवनिर्वाचित पंचायत जनप्रतिनिधियों को प्रशिक्षण देने का तीसरा चरण शनिवार को शुरू हुआ. तीसरे चरण के प्रथम सत्र में नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को महिला एवं बाल विकास विभाग की योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई. इस प्रशिक्षण कार्यक्रम की अध्यक्षता बाल विकास परियोजना अधिकारी हमीरपुर बलवीर सिंह बिरला ने की. इस दौरान उन्होंने नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को महिलाओं एवं बाल विकास परियोजनाओं से जुड़ी हुई विभाग की विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी दी.

छह पंचायतों के नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को दिया प्रशिक्षण

बाल विकास परियोजना अधिकारी बलवीर सिंह बिरला ने बताया कि शनिवार को छह पंचायतों के नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को उनके कार्य के बारे में प्रशिक्षण दिया जा रहा है. इस दौरान शनिवार को जनप्रतिनिधियों को महिला एवं बाल विकास परियोजनाओं के बारे में जानकारी दी गई। इसके साथ ही बालिकाओं एवं महिलाओं से जुड़ी भी विभिन्न योजनाओं की जानकारी नव निर्वाचित जन-प्रतिनिधियों को दी गई.

वीडियो

लोगों को बेटियों के प्रति जागरूक करने का किया आह्वान

बता दें कि विकासखंड हमीरपुर में शनिवार को प्रशिक्षण शिविर का तीसरा चरण आरंभ हुआ. इसमें विभिन्न पंचायतों के 48 नव निर्वाचित जनप्रतिनिधि मौजूद रहे. शिविर में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के ऊपर जनप्रतिनिधियों को जागरूक किया गया. शिविर के दौरान दी गई जानकारी को परियोजना अधिकारी ने घर-घर पहुंचाने की अपील की एवं लोगों को बेटियों के अधिकारों प्रति जागरूक करने का आह्वान किया.

इन दिनों विकास खंड हमीरपुर के तहत आने वाली 25 पंचायतों के नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों के लिए प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन किया जा रहा है. इसी कड़ी में शनिवार को 6 पंचायतों के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया.

ये भी पढ़ें:कौन संभालेगा पीएम मोदी के सुदामा की विरासत, रामस्वरूप शर्मा के बाद मंडी से किसका चेहरा?

ABOUT THE AUTHOR

...view details