हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मन्वी पंचायत में 3 कोरोना पॉजिटिव मामले आए सामने, तीन वार्ड सील

By

Published : Jun 25, 2020, 8:11 PM IST

मन्वी पंचायत में तीन कोरोना पॉजिटिव केस आने की पुष्टि भोरंज एसडीएम डॉ. अमित शर्मा ने की है. वहीं, प्रशासन के मन्वी पंचायत के वार्ड तीन, चार व पांच के कुछ क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है.

Bhoranj
फोटो.

भोरंज/हमीरपुर: भोरंज उपमंडल की मन्वी पंचायत में एक साथ तीन कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने पर पंचायत में हड़कंप मच गया है. कोरोना पॉजिटिव पाए गए तीन लोगों में से दो एक ही परिवार के हैं, जबकि, एक व्यक्ति दूसरे गांव से संबंध रखता है. इसके चलते प्रशासन के मन्वी पंचायत के वार्ड तीन, चार व पांच के कुछ क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है.

जानकारी के अनुसार प्रशासन ने तीन दिन पहले ही इन लोगों के सैंपल लिए थे. वहीं, बुधवार को रिर्पोट पॉजिटिव आने पर इन लोगों को संगरोध केंद्र भेज दिया गया. इससे पहले तीनों कोरोना पॉजिटिव होम क्वारंटाइन किए गए थे.

अब इन तीनों के कोरोना पॉजिटिव आने पर इनके प्राइमरी कांटेक्ट में आने वालों के भी प्रशासन ने सैंपल ले लिए हैं. साथ ही प्रशासन के कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए वार्डों में से लोग घर के बाहर नहीं निकल सकते हैं.

आपको बता दें कि पिछले छह दिनों में हमीरपुर जिला में कोरोना के 80 मामले सामने आए हैं. जिला में अब लगातार संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. वह लोग भी संक्रमित पाए जा रहे हैं, जिन्हें होम क्वारंटाइन में रखा गया है. जिला में अब संक्रमित लोगों का आंकड़ा 221 हो गया है, जबकि 106 एक्टिव केस जिला में मौजूदा समय में कोरोना के हैं.

भोरंज एसडीएम डॉ. अमित शर्मा ने मन्वी पंचायत में तीन कोरोना पॉजिटिव केस आने की पुष्टि की है. उन्होनें बताया कि मनवी पंचायत के जिन वार्डों से कोरोना के केस आए हैं उनको कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है. कंटेनमेंट जोन के लोगों को घर पर ही सामान पहुंचाने की व्यवस्था कर दी जायेगी.

डॉ. अमित शर्मा ने सभी लोगों से आहवान किया कि कोविड 19 के नियमों का पालन करें. ऐसा न करने पर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जायेगी.

ये भी पढ़ें:जब शांता ने कहा था...जेल में कैदी नहीं...जिंदगी में एक गलती करने वाले लोग कैद हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details