हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

तकनीकी विश्वविद्यालय की स्नातक स्तर की परीक्षाएं स्थगित,सरकार के निर्देशों के बाद ही होगी परीक्षा

हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर के कुलपति प्रो. एसपी बंसल ने दडूही परिसर में चली रही बीटेक परीक्षा केंद्र में औचक निरीक्षण किया.उन्होंने कहा कि तकनीकी विश्वविद्यालय और संबंधित शिक्षण संस्थानों के परीक्षा केंद्रों में कोविड महामारी के दौरान आयोजित परीक्षाएं नियमों के मुताबिक ली जा रही हैं. ताकि कोई भी परीक्षार्थी कोरोना के संक्रमण में न आ जाए.

By

Published : Apr 16, 2021, 9:25 PM IST

graduate level examinations postponed
फोटो.

हमीरपुरः हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर के कुलपति प्रो. एसपी बंसल ने दडूही परिसर में चली रही बीटेक परीक्षा केंद्र में औचक निरीक्षण किया. प्रो. बंसल ने कहा कि तकनीकी विश्वविद्यालय की स्नातक और स्नातकोत्तर विषयों की परीक्षाएं आयोजित की जा रही है.

कोरोना महामारी के हालत को देखते हुए लिया जाएगा बची हुई परीक्षाओं को करवाने का फैसला

केंद्र और प्रदेश सरकार के निर्देशों के चलते अब स्नातक स्तर के विषयों की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. स्नातकोत्तर विषयों की परीक्षाएं तय परीक्षा तिथियों के अनुसार जारी रहेगी. अब बची हुई परीक्षाओं के आयोजन करने का फैसला प्रदेश सरकार के अगले आदेशों और कोरोना महामारी के हालत को देखकर लिया जाएगा.

परीक्षा केंद्रों में कोविड नियमों का किया जा रहा पालन

उन्होंने कहा कि तकनीकी विश्वविद्यालय और संबंधित शिक्षण संस्थानों के परीक्षा केंद्रों में कोविड महामारी के दौरान आयोजित परीक्षाएं नियमों के मुताबिक ली जा रही हैं. ताकि कोई भी परीक्षार्थी कोरोना के संक्रमण में न आ जाए.

तय समय में ही निकाला जाएगा परीक्षा परिणाम

कुलपति ने कहा कि जिन विषयों की परीक्षा खत्म हो गई है. उनका परिणाम तय समय में ही निकाला जाएगा. बता दें कि तकनीकी विश्वविद्यालय की परीक्षाएं 23 मार्च से शुरू हुई थी. जो 30 अप्रैल को समाप्त होनी थी. इस दौरान तकनीकी विवि के कुलसचिव अनुपम कुमार और अधिष्ठाता फार्मेसी एवं परीक्षा नियंत्रक प्रो. राजेंद्र गुलेरिया भी उपस्थित रहे.

ये भी पढे़ंः-खंडहर बनी PHC बिल्डिंग, इलाज के लिए लंबी दूरी तय करने को मजबूर लोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details