हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

तकनीकी विश्वविद्यालय ने अतिरिक्त शुल्कों में की 50 फीसदी कटौती, ABVP कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

By

Published : Jun 2, 2021, 12:30 PM IST

कोरोना महामारी के चलते तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर ने विद्यार्थियों से सिर्फ ट्यूशन फीस लेने का निर्णय लिया है. वहीं अन्य अतिरिक्त शुल्कों में विश्वविद्यालय प्रशासन ने 50 फीसदी राहत देने का फैसला लिया है. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई हमीरपुर ने विश्वविद्यालय प्रशासन के इस फैसले का स्वागत किया है.

hamirpur
फोटो

हमीरपुर: कोरोना महामारी के चलते तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर ने विद्यार्थियों से सिर्फ ट्यूशन फीस लेने का निर्णय लिया है. वहीं, अन्य अतिरिक्त शुल्कों में विश्वविद्यालय प्रशासन ने 50 फीसदी राहत देने का फैसला लिया है. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई हमीरपुर ने विश्वविद्यालय प्रशासन के इस फैसले का स्वागत किया है. कार्यकर्ताओं का कहना है कि वर्तमान में भी कोरोना महामारी के चलते परिस्थितियों में कोई सुधार नहीं हुआ है. कई विद्यार्थियों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है.

तकनीकी विश्वविद्यालय ने अतिरिक्त शुल्कों में की 50 फीसदी कटौती

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई हमीरपुर के विभाग संयोजक अवनीश शुक्ला ने कहा कि पिछले वर्ष भी कोरोना महामारी के चलते विद्यार्थियों को राहत प्रदान की गई थी. इस वर्ष भी कार्यकर्ताओं ने विश्वविद्यालय प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर मांग की थी कि छात्रों सिर्फ ट्यूशन फीस ही ली जाए.

ABVP कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

जानकारी के अनुसार विश्वविद्यालय प्रशासन ने 8 तरह के शुल्कों में 50 फीसदी की राहत देने का ऐलान किया है, जिससे करीब 3700 रुपये की राहत छात्रों को मिलेगी. विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं का कहना है कि यह विद्यार्थी परिषद के आंदोलन की एक बहुत बड़ी जीत है. विश्वविद्यालय प्रशासन के इस निर्णय से कोरोना महामारी में विद्यार्थियों को बड़ी आर्थिक राहत मिलेगी.

ये भी पढ़ें- सामान्य वैकल्पिक क्रेडिट पाठ्यक्रम के रूप में शामिल हो NCC, ब्रिगेडियर राजीव ठाकुर ने राज्यपाल से किया आग्रह

ABOUT THE AUTHOR

...view details