हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

स्वयं करना होगा कोरोना से बचाव, बेरोजगार युवाओं के लिए सरकार उठाए कदम- राजेंद्र राणा

By

Published : May 18, 2020, 5:01 PM IST

जानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने कहा कि लोगों को कोविड-19 से बचाव करने के लिए खुद अपना ध्यान रखना होगा, जिसके लिए सरकार की ओर से गाइडलाइन भी जारी की गई हैं. राजेंद्र राणा ने कहा कि कोविड-19 से बचने के लिए लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग, मुंह पर मास्क लगाना, हाथों को बार-बार सेनिटाइज करना बहुत जरूरी है. ऐसा करके कोरोना महामारी से बचाव किया जा सकता है.

Sujanpur MLA Rajinder Rana
राणा ने कहा कि कोविड 19 से स्वयं करना होगा बचाव.

सुजानपुर/हमीरपुर:सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने कहा कि लोगों को कोविड-19 से बचाव करने के लिए खुद अपना ध्यान रखना होगा, जिसके लिए सरकार की ओर से गाइडलाइंस भी जारी की गई हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश में 2 दो महीनों से लॉकडाउन चल रहा है. 31 मई तक देश भर में लॉकडाउन लागू है. लॉकडाउन के कारण अधिकांश उद्योग धंधे ठप पड़े हैं, जिसके कारण हजारों की संख्या में युवा बेरोजगार हो गए हैं.

राजेंद्र राणा ने कहा कि लॉकडाउन के चलते हिमाचल प्रदेश की होटल इंडस्ट्री पूरी तरह से ठप हो चुकी है. लोगों ने बैंकों से कर्जा लेकर अपना काम स्थापित किया है. इस कारण सरकार को प्रदेश में बेरोजगार हुए लोगों के लिए अहम कदम उठाने चाहिए.

वीडियो.

वहीं, राजेंद्र राणा ने कहा कि कोविड-19 से बचने के लिए लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग, मुंह पर मास्क लगाना, हाथों को बार-बार सेनिटाइज करना बहुत जरूरी है. इससे ही कोरोना महामारी से बचाव किया जा सकता है. राजेंद्र राणा ने कहा कि लॉकडाउन को आगे बढ़ाना किसी भी सरकार के मुश्किल काम है.

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. देश में कुल संक्रमितों की संख्या 96,169 हो गई है. जबकि देश में अब तक 3029 कोरोना पीड़ितों की मौत हो चुकी है. वहीं हिमाचल प्रदेश की बात करें तो प्रदेश में रविवार को 2 और कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद हिमाचल में कुल संख्या 80 पहुंच गई है. वहीं, कोविड-19 के संक्रमित एक व्यक्ति के ठीक होने के बाद अब प्रदेश में कुल एक्टिव केस की संख्या 33 हो गई है. जबकि प्रदेश में कोरोना के कारण 3 व्यक्ति कि मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें:SPECIAL: सात हफ्तों से सैलून व ब्यूटी पार्लर बंद, बार्बर्स की रोजी रोटी पर संकट

ABOUT THE AUTHOR

...view details