हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हमीरपुरः पूर्ण राज्यत्व दिवस पर स्वयं सहायता समूह की ओर से लगाया गया स्पेशल स्टॉल

स्वयं सहायता समूह की ओर से पूर्ण राज्यत्व दिवस पर हमीरपुर में स्पेशल स्टॉल लगाया गया. यह सहायता समूह स्थानीय महिलाएं चलाती हैं. डीआरडी की तरफ से भी स्टॉल लगाने के लिए ऑफर किया गया था, जिसके बाद महिलाओं ने मिनी सचिवालय के मेन गेट के समक्ष अपना स्टॉल लगाया.

By

Published : Jan 26, 2021, 10:30 AM IST

radhe-krishna-self-help-group-set-up-special-stall-on-full-statehood-day
फोटो

हमीरपुर:राधे कृष्णा स्वयं सहायता समूह की ओर से जिला हमीरपुर में पूर्ण राज्यत्व दिवस पर स्पेशल स्टॉल लगाया गया. स्टॉल में बिना घी और तेल से बनी पपीते की मिठाई, कैंडी, आचार और चटनी और पनीर बेचा गया. यह सब चीजें सहायता समूह की महिलाएं स्वयं बनाती हैं. आत्मनिर्भर की ओर बढ़ता हमारा देश इसी बात को साबित कर रहा है.

घरेलू सामान का प्रयोग करके बनाई जाती है चीजें

सहायता समूह की अध्यक्षा अनीता ठाकुर ने बताया कि पूर्ण राज्यत्व दिवस पर स्पेशल स्टॉल लगाया गया था और स्टॉल में लोकल पपीते से बनी मिठाई आचार, चटनी और पनीर लगाया. उन्होंने कहा कि यह समूह लोकल है और मिठाई भी स्थानीय है. स्थानीय चीजों को हमें बढ़ावा देना चाहिए, जिससे समूह की महिलाओं को हौसला मिले.

वीडियो

स्टॉल लगाने के लिए डीआरडी की तरफ से दिया गया था ऑफर

आपको बता दें कि यह सहायता समूह स्थानीय महिलाएं चलाती हैं. डीआरडी की तरफ से भी स्टॉल लगाने के लिए ऑफर किया गया था, जिसके बाद महिलाओं ने मिनी सचिवालय के मेन गेट के समक्ष अपना स्टॉल लगाया. यह सहायता समूह कई वर्षों से कार्य कर रहा है. चाहे कोई त्योहार हो या फिर कोई अन्य कार्यक्रम यह समूह अपनी उपस्थिति दर्ज करवाता है.

ये भी पढ़ेंः-माइनस 6 डिग्री तापमान में कदमताल करेंगे स्कूली बच्चे और जवान, तिरंगे को देंगे सलामी

ABOUT THE AUTHOR

...view details